कलेक्टर के आदेश के बाद भी जारी है अवैध उत्खनन
कलेक्टर के आदेश के बाद भी जारी है अवैध उत्खनन
Share:

दतिया. बारिश के मौसम में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने नदियों से रेत के उत्खनन पर रोक लगाई है. दतिया जिले में रेत का अवैध उत्खनन रुक नहीं पा रहा है. यहां में मौजूद खमरोली खदान को कागजों में बंद बता कर अवैध रूप से रेत निकाली जा रही है. यहां पर प्रतिदिन दो हजार घनमीटर से अधिक रेत निकाले जाने की बात सामने आई है.

बताया जा रहा है कि बड़ौनकलां में भी यही हालत है. अवैध उत्खनन को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने कलेक्टर मदन कुमार को चिठ्ठी लिख कर कार्रवाई की बात कही थी. कलेक्टर के कार्रवाई के आदेश जारी करने के बाद भी रेत का अवैध उत्खनन बंद नहीं हुआ है. जिले के सेंवढ़ा ब्लॉक की खमरोली खदान पर उत्खनन का ठेका शासन ने मुरली कंस्ट्रक्शन को दिया है.

इसके बाद खनिज विभाग को खदान संचालक ने 26 जून से खदान शुरू करने की जानकारी भेजी थी. जिसके बाद 30 जून से नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश पर उत्खनन बंद है, इस लिहाज से खदान में पांच दिन ही काम हुआ किन्तु बाजार में आने वाली रेत की मात्रा कम ही नहीं हो रही है. इस बात से स्पष्ट है कि रेत माफिया नदियों से रेत निकाल कर डंप क्षेत्र में ला कर उसे बाजारों में ऊंचे दामों में बेच रहे है.

ये भी पढ़े 

भाई ने 9 तारीख को 9 बार चाकुओ से गोदा, अब सामने आया वीडियो

तोते ने बताया पत्नी का राज, सबके सामने बता दी यह यह बात

अपने कपड़ों में छुपाकर 102 फोन ले जाने वाली चीनी महिला गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -