शाहीनबाग़ से नहीं हट सका अवैध अतिक्रमण, कांग्रेस और AAP के नेताओं ने रोका 'बुलडोज़र' का रास्ता
शाहीनबाग़ से नहीं हट सका अवैध अतिक्रमण, कांग्रेस और AAP के नेताओं ने रोका 'बुलडोज़र' का रास्ता
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग़ में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SMCD) के बुलडोजर तो पहुँचे, मगर वहाँ के स्थानीय लोग और खासकर महिलाएँ बुलडोजरों के सामने बैठ गईं। यहां महिलाएँ बुलडोजरों पर चढ़ गईं, तो कई लोग इनके सामने ही लेट गए। इसके बाद दोपहर के लगभग साढ़े 12 बजे MCD के बुलडोजरों को बिना अतिक्रमण हटाए ही वापस लौटना पड़ा। जैसा कि जहाँगीरपुरी मामले में हुआ था, सर्वोच्च न्यायालय में MCD की कार्रवाई के खिलाफ याचिका पहुँच चुकी है और इस पर आज सुनवाई भी हो सकती है।

बता दें कि, जहाँगीरपुरी में हिन्दुओं की शोभायात्रा पर हुए हमले के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर कुछ ही घंटों में सर्वोच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी। इस दौरान लोगों ने जम कर बवाल किया था। पुलिस फोर्स भी शाहीन बाग़ में मौजूद है। SDMC की कार्रवाई ठीक से शुरू भी नहीं हो पाई थी कि उपद्रवी वहाँ पर इकठ्ठा हो गए थे। ‘आम आदमी पार्टी (AAP)’ के MLA अमानतुल्लाह खान भी वहाँ पर आ पहुंचे और इस कार्रवाई का विरोध करने लगे। कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने भी सड़कों पर उतर कर कार्रवाई का विरोध किया। अमानतुल्लाह खान का कहना है कि उन्होंने तीन दिन पहले यहाँ आकर लोगों को समझाया था, जिसके बाद उन्होंने अपने आप ही अवैध अतिक्रमण हटा लिए थे।

अमानतुल्लाह ने दावा किया कि मस्जिद के बाहर वजूखाना था, उसे भी हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि सड़क PWD की है और यहाँ स्थानीय पुलिस भी हैं, ऐसे में लोग प्रशासन के साथ बात करेंगे और वो लोग खुद ही बचा-खुचा अतिक्रमण भी हटा लेंगे। उन्होंने इसे एक सियासी कार्रवाई बताते हुए कहा कि पुलिस उनसे बात करे। बहरहाल, मौके पर नेताओं का हुजूम और बड़ी संख्या में लोगों को देखकर MCD  ने वापस लौटने का फैसला किया और बिना अतिक्रमण हटाए ही कार्रवाई बंद कर दी। 

'दलितों की और पिटाई हो, तभी ये मानेंगे..' , कांग्रेस नेता उदित राज के ट्वीट पर भड़क गए नेटीजेन्स, दिया करारा जवाब

शाहीनबाग़ में बुलडोज़र रोकने पहुंचे कांग्रेस और AAP के नेता, अवैध अतिक्रमण को समर्थन क्यों ?

पूर्व मंत्री हाजी याकूब की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में यूपी सरकार, हाई कोर्ट में कल फिर सुनवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -