कश्मीर में पाकिस्तानी पर सख्ती से बौखलाया पाक मीडिया
कश्मीर में पाकिस्तानी पर सख्ती से बौखलाया पाक मीडिया
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर सरकार ने केबल नेटवर्क के जरिए घाटी में प्रसारित किए जाने वाले कुछ पाकिस्तानी और सऊदी कट्टरपंथी टीवी चैनलों पर रोक लगा दी है, जिसके बाद पाकिस्तानी मीडिया इस फैसले के विरोध में उतर गए है. पाकिस्तानी मीडिया इन चैनलों के गुण गाने लगा है. न्यूज वेबसाइट 'डॉन' ने सरकार की सख्ती पर ऐतराज जताते हुए इन बैन चैनलों का बखान शुरू कर दिया. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले केंद्र ने जम्मू-कश्मीर सरकार से कहा था कि वह पाकिस्तानी तथा सऊदी अरब के चैनलों का राज्य में अनधिकृत प्रसारण रोकने के लिए कदम उठाये.

इनफार्मेशन एंड ब्राडकास्टिंग मिनिस्टर एम वैंकेया नायडू ने राज्य के मुख्य सचिव से बात की थी और शीघ्र ही इस संबंध में रिपोर्ट मांगी थी. राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने चिंता व्यक्त की था कि इन चैनलों का राज्य में बिना अनुमति प्रसारण किया जा रहा है. राज्य के स्थानीय प्रशासन को उनके उपकरणों को जब्त करने का अधिकार है. मंत्री इन खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमे कहा गया था कि सऊदी अरब और पाकिस्तान सहित जाकिर नाइक के प्रतिबंधित पीस टीवी सहित लगभग 50 चैनल भारत विरोधी कंटेंट दिखा रहे है.

कश्मीर राज्य में बिना सरकार की अनुमति लिए 50 से अधिक पाकिस्तानी और सऊदी चैनल प्रसारित हो रहे है. इनके जरिए ही पाकिस्तानी मौलवी कश्मीरियों को भारत के खिलाफ उकसा रहे है, कश्मीरियों को भड़का रहे थे. कश्मीर में जाकिर नाइक के पीस टीवी उर्दू के अलावा पाकिस्तान के सऊदी सुन्ना, सऊदी कुरान, अल अरबिया, पैगाम, हिदायत, नूर, मदानी, सेहर, करबला, हादी, अरी QTV , बेटहाट, अहलिबात, मैसेज, फलक, जियो न्यूज, डॉन न्यूज सहित अन्य चैनलों का प्रसारण हो रहा था.

जम्मू-कश्मीर में स्कूली छात्र ने किया सुरक्षा बलों पर पथराव

सभी कश्मीरी युवा नहीं सिर्फ कुछ लोग करते है पत्थरबाजी - मेहबूबा मुफ़्ती

कश्मीर में पुलिस दल पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, 1 आतंकी ढेर

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आजादी के नारे गूंजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -