पंजाब : शराब की तस्करी पर लग सकती है लगाम, सरकार ने किया यह काम
पंजाब : शराब की तस्करी पर लग सकती है लगाम, सरकार ने किया यह काम
Share:

कोरोना कहर के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन के दौरान राज्य में शराब की गैर कानूनी बिक्री और तस्करी की जांच के लिए शुक्रवार को विशेष जांच टीम (एसआईटी) के गठन का एलान किया. वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन सदस्यीय विशेष जांच टीम का नेतृत्व जल स्रोत मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया करेंगे. 

पहली बार एक दिन में 10 हजार लोग हुए कोरोना संक्रमित, नींद उड़ा देगा मौत का आंकड़ा

इसके अलावा एक सवाल के जवाब में कैप्टन ने माना कि इतने बड़े स्तर पर शराब की नाजायज बिक्री और अन्य राज्यों से तस्करी कुछ अंदरूनी व्यक्तियों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं हो सकती. मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष जांच टीम की तरफ से आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत समेत सभी तथ्यों का पता लगाने के लिए पूरी बारीकी से जांच की जाएगी. मुख्य दोषियों समेत इस अवैध कारोबार में जुड़े सभी व्यक्तियों की पहचान की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.

गर्भवती हथिनी की मृत्यु पर टिप्पणी कर चुकी है मेनका गांधी, ​बयान पर केस हुआ दर्ज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीज घोटाले में सरकारी कर्मचारियों की संभावित मिलीभगत के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले की एडीजीपी स्तर के अधिकारी और कृषि विभाग के एक ज्वाइंट डायरेक्टर के नेतृत्व में विशेष जांच टीम द्वारा विस्तार में जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि पीएयू (पंजाब कृषि विश्वविद्यालय) ने परख के लिए लगभग 3000 क्विंटल पीआर 128 और 129 किस्मों के धान का बीज तैयार किया था. कुछ डीलरों की तरफ से ओपन मार्केट में किसानों को 30,000 क्विंटल बीज बेच दिया गया. इससे स्पष्ट संकेत मिलते हैं कि किसानों को लूटने के लिए इन नई किस्मों में नकली बीज भी मिलाए गए थे. विशेष जांच टीम इस घोटाले की तह तक जाएगी.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में नजर आ सकता है भारत का दबदबा, जानें क्या है प्राथमिकता

अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस की सबसे बड़ी कार्यवाही

रोजगार की तलाश में मजदूर ने अपनाया अनोखा तरीका, हुनर का कर रहे प्रचार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -