इस जीव के हैं 4 प्राइवेट पार्ट्स और 144 पैर, अजीब है कहानी
इस जीव के हैं 4 प्राइवेट पार्ट्स और 144 पैर, अजीब है कहानी
Share:

दुनिया में कई सारे ऐसे जीव है जो बेहद ही अजीब होते हैं. इनके बारे में अगर आप सुन लें तो आप भी हैरान रह जायेंगे. विज्ञान भी इस पर अब तक खोज करता रहता है कि कौन कौनसे जीव आखिर हैं. जहां कई तरह के ऐसे जीवों की प्रजातियां मिल रही है जो हैरान करने वाली होती है. आज आपको इसी तरह के एक जीव के बारे में बता रहे है. जिसके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे. आइये जानते हैं उन जीवों के बारे में. 

दरसल, हाल ही शोधकर्ताओं ने एक ऐसे जीव की खोज की है जिसके चार प्राइवेट पार्ट है.  बता दें इस अनोखे जीव का नाम इलेक्मे टोबिनी है जो विश्व के दूसरे जीवों से बिल्कुल भिन्न है. बता दें कि कुछ ही दिन पूर्व इस जीव की कैलिफोर्निया में खोजकर्ताओं ने तलाश की है. बताया जा रहा है कि इसके चार प्राइवेट पार्ट होनें के साथ ही 144 पैर है. इतना ही नहीं इसकी करीब 200 जहरीली ग्रंथियां भी है. बता दें कि यह काफी ही जहरीला जीव है.

इसके अलावा चौंकाने वाली बात तो यह है कि इसके चार प्राइवेट पार्ट भी इसके पैरों से ही बनते हैं. जिसे यह खुद ही तैयार करता है. इस जीव को लेकर वर्जिनिया टेक के एन्टोमोलॉजी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर का कहना है कि इस जीव की काफी मशक्कत के बाद खोजबीन हुई है. उन्होने जानकारी देते हुए कहा कि यह 750 पैरों वाले एवं एक प्राइवेट पार्ट वाले जीव पेनिपीस की प्रजाति की तरह ही लग रहा है.  

अपराधियों से भरा है ये गांव, रेप करने की मिलती है ऐसी सजा

दुनियादारी से दूर इस ऊँचे पहाड़ पर रहता है ये शख्स

अब इंसानों के यूरिन से बनेगी ईंट, ये है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -