मैं अपने इस विश्वास को कभी नहीं छोड़ूंगा कि रूसी, यूक्रेनियन एक ही लोग हैं: पुतिन
मैं अपने इस विश्वास को कभी नहीं छोड़ूंगा कि रूसी, यूक्रेनियन एक ही लोग हैं: पुतिन
Share:


रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि वह अपने इस विचार को कभी नहीं छोड़ेंगे कि रूसी और यूक्रेनियन एक व्यक्ति हैं।

"मैं अपने विश्वास को कभी नहीं छोड़ूंगा कि रूसी और यूक्रेनियन एक ही लोग हैं। इस तथ्य के बावजूद कि कुछ यूक्रेनी नागरिकों को धमकाया गया था। कई लोगों को नाजी और राष्ट्रवादी प्रचार द्वारा धोखा दिया जाता है, और कोई उद्देश्यपूर्ण रूप से बांदेरा और अन्य के नक्शेकदम पर चलता है। महान देशभक्तिपूर्ण युद्ध के दौरान हिटलर के साथ लड़ने वाले नाजी गुर्गे "रूसी टाइम्स के अनुसार, जैसा कि पुतिन ने कहा था।

पुतिन ने कहा कि यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान योजना के अनुसार जारी है, सभी कर्तव्यों को संतोषजनक ढंग से पूरा किया जा रहा है। यह सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले राष्ट्रपति के उद्घाटन भाषण का हिस्सा था। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में शत्रुता की वर्तमान स्थिति दर्शाती है कि रूसी संघ नव-नाज़ियों से लड़ रहा है जो आवासीय क्षेत्रों में उपकरण स्थापित करते हैं और व्यक्तियों का अपहरण करते हैं।

पुतिन के अनुसार, रूसी सशस्त्र बलों ने यूक्रेन के सभी संघर्ष क्षेत्रों में गलियारों की स्थापना की है, लेकिन राष्ट्रवादियों ने नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

उनका दावा है कि सैकड़ों विदेशी संघर्ष क्षेत्र से भागने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ऐसा करने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा, "हमारे बलों ने बिना किसी अपवाद के सभी युद्ध क्षेत्रों में मार्ग की आपूर्ति की है।"

क्वेटा में विस्फोट, कम से कम 3 की मौत, 24 घायल

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -