विदेशी कंपनी आइकिया का देश में खुलेगा दूसरा स्टोर
विदेशी कंपनी आइकिया का देश में खुलेगा दूसरा स्टोर
Share:


नई दिल्ली: भारत में बहुत सी विदेशी कंपनियां हैं जो अपना व्यापार सफलतापूर्वक कर रही हैं और इसके साथ ही देश के कई बेरोजगारों को इन कंपनियों के माध्यम से रोजगार भी मिल रहा है। देश में अपना व्यापार सफलता से कर रही स्वीडन की फर्नीचर निर्माता ने हाल में बताया है कि वह भारत में अपना दूसरा स्टोर भी खोलने जा रहा है। 

2019 में मुकेश अंबानी दे सकते हैं ग्राहकों को नई सुविधा

जानकारीे के अनुसार बता दें कि स्वीडन की फर्नीचर निर्माता कंपनी आइकिया ने देश में सबसे पहले हैदराबाद में अपना पहला स्टोर खोला था। वहीं कंपनी के शीर्ष कार्यकारी ने इस बारे में सूचना दी है कि आइकिया का दूसरा स्टोर मुबंई में खोला जा रहा है और ये स्टोर नवी मुंबई में खुलेगा। यहां बता दें कि इस फर्नीचर कंपनी के खुलने से आने वाले दो-तीन साल में 10 हजार लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है।

विशेष मुहूर्त में खरीदें सोना, 30 और 31 अक्टूबर को बना है दुर्लभ योग

   

गौरतलब है कि इस विदेशी कंपनी ने भारत में अब तक अपना सफल व्यापार किया है और हजारों लोगों को रोजगार मुहैया कराया है। वहीं जानकारी के अनुसार बता दें कि आइकिया कंपनी नए स्टोर के खुलते ही एक हजार लोगों को नौकरी पर रखेगी। वहीें कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कंपनी ई-कॉमर्स, बिक्री, लोजिस्टिक्स, डिजिटल और ह्यूमन रिसोर्सेज के लिए लोगों को हायर करना चाहती है। इसके साथ ही कंपनी के अनुसार शुरुआती दौर में कंपनी अपने स्टोर में 50 फीसदी महिला सहकर्मियों को नौकरी पर रखना चाहती है। अन्ना-करिन मानसों ने कहा कि 2017 के बाद से आइकिया फाउंडेशन संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम और भारत विकास फाउंडेशन के साथ साझेदारी कर खुदरा क्षेत्र में करियर बनाने के लिए महिलाओं को ट्रेनिंग दे रही है। 

 

खबरें और भी 

कारोबारी सुगमता में भारत की रैंकिंग में हुआ सुधार, 77वें स्थान पर पहुंचा

मद्रास हाईकोर्ट ने लगाया आॅनलाइन दवा ब्रिकी पर प्रतिबंध

पंजाब नेशनल बैंक नवंबर में करेगा अपना लोन महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -