पाकिस्तान ने इस खिलाड़ी को बनाया Under 19 Team का कोच, धोखाधड़ी के आरोप में हो चुका है गिरफ्तार
पाकिस्तान ने इस खिलाड़ी को बनाया Under 19 Team का कोच, धोखाधड़ी के आरोप में हो चुका है गिरफ्तार
Share:

नई दिल्लीः पाकिस्तान ने पूर्व बल्लेबाज एजाज अहमद को अंडर 19 टीम का नुख्य कोच नियुक्त किया है। एजाज जबर्दस्त फील्डर भी रह चुके हैं। पीसीबी ने एजाज अहमद को तीन साल के लिए अंडर 19 टीम का कोच नियुक्त किया. बता दें एजाज अहमद साल 2009 से ही कोचिंग दे रहे हैं वो पाकिस्तान ए औ इससे पहले भी अंडर 19 टीम के कोच रह चुके हैं. साल 2010 में वो कुछ समय के लिए पाकिस्तान की सीनियर टीम के भी कोच रहे. एजाज अहमद ने पाकिस्तान की अंडर 16 टीम को भी कोचिंग दी है।

एजाज अहमद अंडर 19 टीम की कोचिंग का जिम्मा अंडर 19 एशिया कप से संभालेंगे जो कि कोलंबो में 5 सितंबर से शुरू होगा। पाकिस्तान की अंडर 19 टीम का कोच बनने के बाद एजाज अहमद ने कहा, पीसीबी ने मुझपर भरोसा किया इसके लिए मैं बेहद शुक्रगुजार हूं, मुझे युवा खिलाड़ियों को तैयार करने की अहम जिम्मेदारी दी गई है। जूनियर क्रिकेट किसी भी देश की लाइफलाइन है।

मैं इस जिम्मेदारी के लिए तैयार हूं। एजाज वर्ष 2009 में बैंक चेक की जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार हुए थे. जिस वक्त एजाज अहमद की गिरफ्तारी हुई थी तब भी वो पाकिस्तान की अंडर 19 टीम के कोच थे. एजाज के खिलाफ लाहौर में शिकायत हुई थी, उनपर 10.5 लाख रु. के दो चेकों के साथ जालसाजी का आरोप लगा था। एजाज ने पाकिस्तान के लिए 60 टेस्ट मैचों में 3315 रन बनाए, उन्होंने 12 शतक लगाए। एजाज अहमद ने 250 वनडे भी खेले और 10 शतकों की मदद से 6564 रन बनाए.।एजाज ने वनडे में 90 और टेस्ट में कुल 45 कैच लपके।

पाक क्रिकेट बोर्ड ने टॉस को लेकर किया यह फैसला

इस महान बल्लेबाज ने बताया टेस्ट क्रिकेट को कैसे बनाया जा सकता है मनोरंजक

सिंधु ने इन कुर्बानियों के साथ कामयाबी तक का सफर किया तय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -