IIT-कानपुर SGPGIMS ने हेल्थकेयर रोबोटिक्स स्थापित करने के लिए मिलाया हाथ
IIT-कानपुर SGPGIMS ने हेल्थकेयर रोबोटिक्स स्थापित करने के लिए मिलाया हाथ
Share:

कानपुर: स्वदेशी समाधानों के माध्यम से सुलभ स्वास्थ्य सेवा में नवाचार को आगे बढ़ाने के लिए, लखनऊ में संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGIMS) और IIT-कानपुर ने एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत संस्थान एक स्थापित करेंगे। टेलीमेडिसिन और हेल्थकेयर रोबोटिक्स में उत्कृष्टता केंद्र, स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों को मजबूत करने के व्यापक उद्देश्य के साथ स्मार्ट हेल्थकेयर को पोषित करने के लिए।

एमओयू पर प्रोफेसर आर.के. धीमान, एसजीपीजीआई के निदेशक और प्रोफेसर अभय करंदीकर, आईआईटी-कानपुर के निदेशक, मंगलवार को। विकास पर टिप्पणी करते हुए, प्रोफेसर करंदीकर ने कहा: "इस पहल के माध्यम से, देश के दो प्रमुख संस्थान एक मजबूत, स्वदेशी स्वास्थ्य प्रणाली के अपने दृष्टिकोण को बनाए रखने के लिए हाथ मिलाएंगे, जो अंतर-अनुशासनात्मक नवाचार को बढ़ावा देने पर केंद्रित है। समझौता ज्ञापन एक समयबद्ध कदम है। 

इंजीनियरिंग और चिकित्सा में विचारों के आदान-प्रदान को सक्षम करने के लिए सही दिशा, क्योंकि IIT-कानपुर के पेशेवरों को SGPGIMS, लखनऊ में विशेष डॉक्टरों के साथ सहयोग करने का अवसर मिलेगा।" इस समझौता ज्ञापन के माध्यम से, IIT-कानपुर और SGPGIMS सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (ICT) और 5G, और पॉइंट-ऑफ-केयर परीक्षण और निदान द्वारा सहायता प्राप्त टेलीमेडिसिन को बढ़ावा देने के लिए एक अनुसंधान और विकास स्थापित करने पर सहमत हुए हैं।

आमजन को लगेगा एक और बड़ा झटका! कल से बढ़ेंगे दूध के दाम, जानिए कितना होगा इजाफा

'फिलहाल 2' में इस तरह नजर आए अक्षय-नुपुर, बी प्राक का ये गाना एक बार फिर आपको कर देगा इमोशनल

प्रवासी मजदूरों के लिए योगी सरकार ने किए सराहनीय कार्य, सुप्रीम कोर्ट ने भी की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -