IIT की परीक्षा में  पूछा सवाल - सोनम गुप्ता बेवफा है'
IIT की परीक्षा में पूछा सवाल - सोनम गुप्ता बेवफा है'
Share:

नई दिल्ली :  देश में कोई छोटा सा विषय भी लोगों की जुबां पर कैसे चढ़ जाता है और सोशल मीडिया पर हावी हो जाता है यह 'सोनम बेवफा है' के ताजे मामले से समझा जा सकता है. लेकिन यह तो आईआईटी के परीक्षार्थियों को भी नही मालूम था कि सोनम की बेवफाई का मुद्दा परीक्षा में सवाल बनकर आ जाएगा. बहरहाल इस सवाल के आने से जहां परीक्षार्थी खुश हैं, वहीँ आईआईटी के प्रोफेसर इसे सामयिक बता रहे हैं.

गौरतलब है कि आईआईटी गुवाहाटी के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के एक प्रोफेसर ने संस्था में होने वाली परीक्षा में प्रोबेबिलिटी से जुड़े सवाल में 'सोनम गुप्ता बेवफा है' का उल्लेख किया है. बता दें कि नोटबंदी के बाद से ही 'सोनम गुप्ता बेवफा है' सोशल साइट्स पर खूब ट्रेंड कर रहा है.आईआईटी के एक छात्र ने परीक्षा में पूछे गए इस सवाल को फेसबुक पर शेयर किया तो इसे खूब पसन्द किया गया.इतना रोचक सवाल पूछने वाले प्रोफ़ेसर से छात्र खुश दिखे. एक छात्र ने कहा कि जिस टॉपिक पर पूरा देश बात कर रहा है, उससे जुड़े सवाल का जवाब लिखना काफी अच्छा है.

बता दें कि उधर, आईआईटी दिल्ली के समाजशास्त्र के प्रश्न पत्र में भी नोटबंदी से जुड़ा सवाल पूछा गया. 10 नंबर के इस अनिवार्य प्रश्न में छात्रों से पूछा गया कि नोटबंदी से सुसाइट रेट घटेगा या बढ़ेगा? इस पर एक छात्र ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जहां सम्बन्धित प्रोफेसर फ्रेंच फिलॉस्फर दुर्खिम की सुसाइड थ्योरी को सीधे भी पूछ सकते थे, लेकिन सोनम गुप्ता के जरिए उन्होंने सवाल को रोचक बना दिया. वहीँ आईआईटी दिल्ली की प्रोफेसर रविंदर कौर ने कहा कि सोशल साइंस में हम अक्सर ऐसे मुद्दों को शामिल करने की कोशिश करते हैं जो समसामयिक हो.

जानिए, ‘सोनम गुप्ता’ क्यों हुई थी बेवफा?  

सोनम गुप्ता का जवाब, 'तू है बेवफा सोनवीर.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -