IIT मद्रास के कोविद मामले पर सीएम ने जताई चिंता
IIT मद्रास के कोविद मामले पर सीएम ने जताई चिंता
Share:

आईआईटी-मद्रास परिसर को अस्थायी लॉकडाउन के तहत रखा गया है, जिसके एक दिन बाद कोविड-19 के लिए संस्था के 100 से अधिक छात्रों और स्टाफ सदस्यों ने सकारात्मक परीक्षण किया, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को छात्रों को पर्याप्त सावधानी बरतने की सलाह देते हुए अपनी चिंताओं को व्यक्त किया। 

इस जानकारी को इकट्ठा करने पर, गहलोत ने ट्विटर पर लिखा, "आईआईटी मद्रास में 183 लोगों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिसमें इस महीने के छात्र भी शामिल हैं, चिंताजनक है। सभाओं में संक्रमण के बढ़ते मामलों का गंभीर खतरा बना हुआ है।" ट्वीट में कहा गया है, "हमारे छात्रों के स्वास्थ्य पर विचार और कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के जोखिम के कारण, हमने अभी भी अपने राज्य में शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति नहीं दी है। राज्य सरकार के लिए, सभी के लिए स्वास्थ्य और भलाई सर्वोपरि है।"

आईआईटी मद्रास के अपडेट के अनुसार, तकनीकी संस्थान छात्रावासों में केवल 100 प्रतिशत छात्रों के साथ सीमित क्षमता पर काम कर रहे हैं। जैसे ही हॉस्टल में रहने वाले कुछ छात्रों द्वारा रोगसूचक मामलों में तेजी की सूचना दी गई, संस्थान ने नागरिक अधिकारियों से सलाह ली और हॉस्टल में रहने वाले सभी छात्रों को कोरोनावायरस के लिए परीक्षण करने की व्यवस्था की। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, 08:00 IST तक, तमिलनाडु ने 76 नए सक्रिय मामलों की सूचना दी जिसमें COVID-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 10,039 हो गई। नई मौतों की संख्या 14 है जो कुल मिलाकर 11,909 है। एक सकारात्मक नोट पर, ताजा डिस्चार्ज की संख्या 1,203 है जो कुल वृद्धि 7,78,081 है।

आखिर क्यों जीतन राम मांझी ने तेजस्वी को कहा- बिहार का पुत्र समान युवा नेता

ब्रिटेन के विदेश मंत्री से मिले पीएम मोदी, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

नितीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- भाजपा के कारण नहीं हो पा रहा मंत्रिमंडल का विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -