IIT खड़गपुर में छात्र ने फांसी लगाईं
IIT खड़गपुर में छात्र ने फांसी लगाईं
Share:

खड़गपुर : आज कल छात्र - छात्राओं में तनाव के चलते अवसाद में घिरने की घटनाएं ज्यादा सामने आ रही है.पढाई के बोझ के तले दबे छात्र घबराहट में अप्रिय निर्णय लेकर अपनी जिंदगी खत्म करने लगे हैं. छात्रों की ख़ुदकुशी के सर्वाधिक मामले कोटा में सामने आये हैं जहां मेडिकल और इंजीनियरिंग की कोचिंग लेते है. ऐसा ही ताज़ा मामला आईआईटी खड़गपुर का सामने आया है जहां एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में चौथे साल की पढ़ाई कर रहे 22 वर्षीय छात्र निधिन ने ख़ुदकुशी कर ली. पिछले दो महीनों में संस्थान के छात्र की मौत का ये दूसरा मामला है.

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह निधिन का अलार्म तड़के रोज की तरह बजा. लेकिन जब वो काफी देर तक बंद नहीं हुआ तो पडोसी छात्रों को शक हुआ और हॉस्टल प्रशासन को सूचना दी गई. इस बीच कमरे की खिड़की का शीशा तोड़ कर देखा तो भीतर निधिन का शव सीलिंग से लटका हुआ पाया गया.

पुलिस के अनुसार मृतक छात्र का नाम निधिन (22 ) है. निधिन केरल का रहने वाला था और यहां एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में चौथे साल की पढ़ाई कर रहा था. सूत्रों के अनुसार कमरे से बरामद सुसाइड नोट में उसने लिखा था मुझे सोने दो.

बता दें कि अब तक निधिन की ख़ुदकुशी की वजह साफ नहीं हुई है. इस मामले में आईआईटी खड़गपुर प्रशासन ने कुछ नहीं कहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. खास बात यह है कि पिछले महीने भी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के एक छात्र का शव कैंपस के करीब रेलवे ट्रैक पर मिला था.

यह भी देखें

फेसबुक पर युवक ने लाईव किया अपनी फांसी का वीडियो

पिता का बोझ कम करने के लिए बेटी ने की आत्महत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -