IIT खड़गपुर: JEE एडवांस्ड 2021 का विषयवार पाठ्यक्रम हुआ जारी

By Nikki Chouhan
Jan 22 2021 11:37 AM
IIT खड़गपुर: JEE एडवांस्ड 2021 का विषयवार पाठ्यक्रम हुआ जारी

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर ने JEE Advanced 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विषयवार पाठ्यक्रम जारी किया है। वेबसाइट में जेईई एडवांस 2021 के लिए मॉक टेस्ट भी शामिल हैं। JEE एडवांस्ड 2021 परीक्षा के लिए IIT खड़गपुर द्वारा पाठ्यक्रम को मंजूरी दे दी गई है। संस्थान ने आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई एडवांस 2021 परीक्षा के लिए तकनीकी पाठ्यक्रम को तदनुसार प्रकाशित किया है। परीक्षा देने वाले छात्र कार्यक्रम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

जेईई एडवांस्ड 2021 परीक्षा कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। कार्यक्रम को जेईई द्वारा भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित और वास्तुकला में उन्नत एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए अनुमोदित किया गया है। IIT खड़गपुर ने JEE एडवांस्ड 2021 परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट लिंक भी प्रकाशित किया है। जिन छात्रों ने जेईई एडवांस 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे मॉक टेस्ट लेने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

प्रवेश परीक्षा 3 जुलाई, 2021 को दो टीमों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी परीक्षा से पहले मॉक परीक्षा देने के लिए आधिकारिक जेईई एडवांस 2021 वेबसाइट पर जा सकते हैं। मॉक टेस्ट छात्रों को परीक्षा कैलेंडर और प्रवेश परीक्षा के लिए पूछे जाने वाले प्रश्नों के प्रकार को समझने की अनुमति देता है, साथ ही परीक्षा के समय का प्रबंधन करता है।

23 जनवरी को होगा राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन

शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 14 अप्रैल से पहले शुरू नहीं होगी बोर्ड परीक्षाएं

लोकसभा सचिवालय में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन