आईआईटी कानपुर ने दिए फिर सर्वाधिक प्लेसमेंट, मिला इतना पैकेज
आईआईटी कानपुर ने दिए फिर सर्वाधिक प्लेसमेंट, मिला इतना पैकेज
Share:

कानपूर : प्लेसमेंट के मामले में एक बार फिर से आईआईटी कानपुर ने देश के अन्य सभी आईआईटी संस्थानों में अव्वल स्थान हासिल किया है। बता दे की इंस्टीट्यूट के 87 प्रतिशत छात्रों को इस बार प्लेसमेंट के पहले फेज में जॉब ऑफर हुए हैं। सोमवार को इंस्टीट्यूट के प्लेसमेंट सेल ने पहले फेज का आंकड़ा जारी कर दिया। इसके अनुसार इस बार प्लेसमेंट के लिए कुल 1053 छात्रों ने पंजीयन कराया था। इनमें 87 फीसद छात्रों को कुल 238 कंपनियों ने जॉब ऑफर किए हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आंकड़ों के मुताबिक सर्वाधिक ड्यूअल डिग्री वालों को जॉब ऑफर मिले हैं। इनकी संख्या 97 प्रतिशत है। स्नातक में 83 प्रतिशत और परास्नातक में 78 प्रतिशत छात्रों को जॉब ऑफर हुए हैं। पिछले साल स्नातक में 81 प्रतिशत, ड्यूअल डिग्री में 95 और परास्नातक में 81 प्रतिशत छात्रों का प्लेसमेंट हुआ था।

फेसबुक ने दिया सर्वाधिक पैकेज 
यदि बात प्लेसमेंट ड्राइव की करें तो इस बार सात आईआईटीयंस को एक करोड़ से अधिक का पैकेज मिला है। वही इसमें सर्वाधिक पैकेज सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने दो छात्रों को दिया है। प्रत्येक का सलेक्शन 1.42 करोड़ रुपये सालाना पैकेज पर हुआ है। इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट ने भी तीन छात्रों को सवा-सवा करोड़ के पैकेज दिए थे। दो अन्य छात्रों को ऑरेकल कंपनी ने एक-एक करोड़ के पैकेज पर चयनित किया है।

यूपी, बिहार के लोगों के लिए नहीं, बल्कि मध्यप्रदेश के युवाओं को देंगे रोज़गार- कमलनाथ

कृषि विज्ञान विश्वविद्यालय में युवाओं के लिए नौकरी, 26 दिसंबर को इंटरव्यू

जिला मैनेजर, जिला तकनीशियन और एडमिनिस्ट्रेशन एग्जीक्यूटिव समेत ढेरों पदों पर बम्पर भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -