कोरोना से कब मिलेगी राहत ? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
कोरोना से कब मिलेगी राहत ? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे देश में हालात सामान्य होने में जुलाई तक का समय लग सकता है। हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि मई के दूसरे हफ्ते तक कोरोना संक्रमण के मामले चरम पर पहुंच जाएंगे, मगर संक्रमण दर न्यूनतम आने में ढाई महीने या इससे भी अधिक का समय लग सकता है। 

IIT कानपुर के प्रोफेसर मनिंदर अग्रवाल ने सूत्र मॉडल का इस्तेमाल करते हुए कहा है कि कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों की पीक मई के पहले सप्ताह में आनी आरंभ हो जाएगी और मई मध्य में संक्रमण में गिरावट का सिलसिला शुरू हो जाएगा, लेकिन देश में स्थिति सामान्य होने में या यूं कहें कि फरवरी की भांति स्थिति जुलाई या उसके बाद ही संभव हो पाएगी। क्योंकि नए संक्रमण में गिरावट का दौर धीमा रहेगा। IIT कानपुर निरंतर कोरोना संक्रमण पर गणितीय मॉडलिंग कर रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों को देखें तो देश के 12 राज्यों में कारोना संक्रमण पिछले चरम को पार कर चुका है। इन राज्यों में महाराष्ट्र, कर्नाटक, उप्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना और झारखंड हैं। इसलिए यह माना जा रहा है कि ये राज्य अब दूसरी लहर की पीक के नज़दीक पहुंचने वाले हैं। 

क्या महाराष्ट्र में भी लगेगी फ्री कोरोना वैक्सीन ? अब तक फैसला नहीं कर पाई उद्धव सरकार

सरकार ने सामान्य पीएफ ब्याज दर में किया परिवर्तन

सोने के भाव में फिर आई गिरावट, जानिए आज क्या हो गए दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -