बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के घरेलू निर्माण के लिए ICICI सिक्योरिटीज ने IIT कानपुर से मिलाया हाथ

Jun 10 2021 06:00 PM
बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के घरेलू निर्माण के लिए ICICI सिक्योरिटीज ने IIT कानपुर से मिलाया हाथ

एक प्रमुख वित्तीय सेवा कंपनी आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के घरेलू निर्माण का समर्थन करने के लिए आईआईटी कानपुर के साथ हाथ मिलाया है। गुरुवार को एक संयुक्त बयान के अनुसार, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने मिशन भारत ओ 2 (एमबीओ 2) के लिए संस्थान के स्टार्टअप इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (एसआईआईसी) को फंडिंग बढ़ा दी है। 

इस परियोजना का लक्ष्य कोरोना महामारी के लिए भारत की आपातकालीन प्रतिक्रिया के लिए 20,000 स्वदेशी, उच्च गुणवत्ता वाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और ऑक्सीजन संयंत्र वितरित करना है। यह परियोजना स्थानीय निर्माताओं को तीन-आयामी दृष्टिकोण - तेजी से उत्पाद विकास, केंद्रीकृत सोर्सिंग और विकेन्द्रीकृत विनिर्माण के माध्यम से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स विकसित करने में सहायता करेगी। 

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय चंडोक ने कहा कि कंपनी ने इस महत्वपूर्ण परियोजना के लिए इस साल भी आईआईटी कानपुर के साथ सीएसआर साझेदारी को आगे बढ़ाया है जो स्वास्थ्य सेवा पारिस्थितिकी तंत्र में सभी खिलाड़ियों की मदद करेगा। आईआईटी कानपुर में एसआईआईसी टीम का लक्ष्य अत्याधुनिक अनुसंधान और विकास का समर्थन करके देश को एक विनिर्माण केंद्र में बदलना है। एसआईआईसी के प्रोफेसर प्रभारी अमिताभ बंद्योपाध्याय ने कहा कि भारत में कोरोना के आने के बाद से हमारी इनक्यूबेटेड कंपनियों ने बहुत योगदान दिया है।

रिलायंस ने जामनगर रिफाइनरी में एफसीएमयू यूनिट की बंद, निर्यात पर पड़ सकता है असर

बढ़त पर बंद हुआ बाजार, 15,734 के पार पहुंचा निफ्टी

'ग्लोबल वेल्थ रैंकिंग' में अडानी-अंबानी का जलवा, जैक मा जैसे चीनी अरबपति को छोड़ा पीछे