प्रौद्योगिकी की दुनिया में अनूठा योगदान दे रहा है आईआईटी कानपुर: पीएम मोदी
प्रौद्योगिकी की दुनिया में अनूठा योगदान दे रहा है आईआईटी कानपुर: पीएम मोदी
Share:

कानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों के योगदान की सराहना करते हुए मंगलवार को कहा कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर प्रौद्योगिकी की दुनिया को अनमोल तोहफा दे रहा है।

आईआईटी कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री ने कहा, 'कानपुर के लिए आज का दिन दोहरी खुशी का दिन है।" उन्होंने दीक्षांत समारोह में डिग्री प्रदान करने वालों की भी प्रशंसा की।

पीएम मोदी ने कहा "आज पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्रों को बधाई। आपके माता-पिता, परिवार के सदस्यों और प्रशिक्षकों सहित कई लोगों ने योगदान दिया है कि आप आज कहां हैं और आपने जो योग्यता अर्जित की है,।" जब छात्र पहली बार आईआईटी कानपुर पहुंचे, तो प्रधान मंत्री ने कहा, "अज्ञात का डर था," लेकिन अब उनके पास "पूरी दुनिया का पता लगाने का विश्वास" है।

पीएम मोदी ने कहा "जब आपने IIT कानपुर में आवेदन किया तो आप अज्ञात से डर गए होंगे। IIT कानपुर ने आपको उस स्थिति से बाहर निकाला है और आपको काम करने के लिए एक विशाल खाली कैनवास दिया है। आज, आपके पास दुनिया की यात्रा करने और खोज करने की इच्छा है सबसे अच्छा ।" प्रधान मंत्री ने ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी पर आधारित डिजिटल डिग्री की स्थापना की भी घोषणा की। ये डिजिटल डिग्रियां अक्षम्य हैं और विश्व स्तर पर इसकी पुष्टि की जा सकती है।

 

'भाजपा रावण जैसी पार्टी है, इसने देश का माहौल बिगाड़ा': सीएम हेमंत सोरेन

सर्बानंद सोनोवाल ने कहा की राज्य में एक जहाज मरम्मत सुविधा का निर्माण मई 2022 में शुरू होगा

भाजपा ने दी जीतन राम मांझी को राम-राम जपने की सलाह, भड़की 'हम' ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -