IIT जम्मू का पहला दीक्षांत समारोह आज, विरोध के बाद वापस लिया गया ड्रेस कोड
IIT जम्मू का पहला दीक्षांत समारोह आज, विरोध के बाद वापस लिया गया ड्रेस कोड
Share:

नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) जम्मू का आज दीक्षांत समारोह होने वाला है. आयोजन से पहले ही IIT का दीक्षांत समारोह विवादों में घिर गया है. जम्मू IIT ने विवाद के बाद दीक्षांत समारोह के लिए जारी किए गए ड्रेस कोड वापस ले लिया है. अब दीक्षांत समारोह में अपनी डिग्री और मेडल लेने पहुंचने वाले छात्र पारंपरिक गाउन में ही इस समारोह में हिस्सा ले सकेंगे.

दरअसल, IIT जम्मू ने दो दिन पहले दीक्षांत समारोह के लिए ड्रेस कोड का ऐलान किया था. IIT ने घोषणा करते हुए कहा कि दीक्षांत समारोह के दिन छात्रों को कश्मीर की परंपरागत ड्रेस पहननी होगी. इसे लेकर हंगामा शुरू हो गया. जम्मू क्षेत्र के लोगों ने जबरदस्ती कश्मीरी ड्रेस थोपने का आरोप लगाते हुए IIT प्रबंधन की सोशल मीडिया पर आलोचना आरंभ कर दी थी. 

सोशल मीडिया पर जब लोगों ने नाराजगी जताई तो उधमपुर डोडा संसदीय सीट से सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने दखल दिया. डॉक्टर सिंह के दखल के बाद IIT प्रबंधन ने कश्मीरी ड्रेस अनिवार्य करने का निर्णय वापस लिया. अब दीक्षांत समारोह के लिए परंपरागत गाउन को ही अनिवार्य किया गया है. डॉक्टर सिंह ने खुद भी ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है कि दीक्षांत समारोह के पारंपरिक गाउन को ही अनिवार्य कर दिया गया है.

असम के जयचेंग जय दोहुतिया ने बागजान में लगी आग पर बनाएँगे फिल्म

पहले कोरोना ने किया दुनिया को हैरान, अब 24 घंटे में मौत की ख़बरों ने किया लोगों को परेशान

बढ़ती बॉन्ड के साथ सोने की कीमत में आया बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -