आईआईटी इंदौर ने क्यूएस एशिया रैंकिंग में 188वां स्थान किया हासिल
आईआईटी इंदौर ने क्यूएस एशिया रैंकिंग में 188वां स्थान किया हासिल
Share:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) इंदौर, Quacquarelli Symonds (QS) एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2021 में अपना 188 वाँ स्थान बनाए रखने में सफल रहा है। IIT बॉम्बे, IIT दिल्ली इससे पीछे रह गया। आईआईटी बॉम्बे, जिसे रैंकिंग 2020 में 34 वीं रैंक मिली, इस साल 37वें स्थान पर बसने के लिए तीन पायदान नीचे खिसक गया। इसी तरह, आईआईटी दिल्ली ने अपनी स्थिति 43 से 47 और भारतीय विज्ञान संस्थान की अपनी 51 से 56 की रैंक से नीचे चली गई। कई अन्य संस्थान भी रैंकिंग में नीचे खिसक गए लेकिन आईआईटी इंदौर ने बाजी नहीं मारी।

आईआईटी इंदौर के कार्यवाहक निदेशक प्रो नीलेश कुमार जैन ने कहा "यह संकाय सदस्यों, छात्रों और कर्मचारियों के निरंतर प्रयासों के कारण संभव हुआ है। मैं पूरे समुदाय से आग्रह करता हूं कि संस्थान को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के उनके प्रयासों को और बढ़ाया जाए। हमने प्रति संकाय में शैक्षणिक प्रतिष्ठा और पत्रों में अपने प्रदर्शन में सुधार किया है और अन्य मानकों में भी अपने प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।”

रैंकिंग में एशिया के 18 स्थानों के 650 से अधिक संस्थानों ने भाग लिया। मानदंडों में अकादमिक प्रतिष्ठा, नियोक्ता प्रतिष्ठा, संकाय छात्र अनुपात, संकाय प्रति संकाय, अंतर्राष्ट्रीय संकाय और अंतर्राष्ट्रीय छात्र सहित छह पैरामीटर शामिल थे।

असिस्‍टेंट प्रोफेसर, लेक्‍चरर सहित 328 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

आज से बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा के लिए मिलेगा एडमिट कार्ड

कैंब्रिज विश्वविद्यालय ने भारत में शिक्षा सुधारों के लिए रमेश पोखरियाल को किया सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -