आईआईटी गुवाहाटी और आईआईटी बीएचयू संयुक्त जल्द पेश करेंगे ये सुविधा
आईआईटी गुवाहाटी और आईआईटी बीएचयू संयुक्त जल्द पेश करेंगे ये सुविधा
Share:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) गुवाहाटी और IIT-BHU वाराणसी ने जुलाई 2021 से एक संयुक्त डॉक्टरेट कार्यक्रम शुरू करने के लिए एक समझौता किया है। दो प्रमुख तकनीकी संस्थान सभी IIT के "उत्कृष्टता का नेटवर्क" बनाने के लिए एक साथ आए हैं, बजाय “इंस्टीट्यूट ऑफ एक्सेलेंस” बनने के लिए हर एक प्रयास भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गुवाहाटी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है।

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी काउंसिल ने दोनों संस्थानों के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है, जिसके माध्यम से दोनों संस्थान उच्च गुणवत्ता वाले अनुसंधान में महत्वपूर्ण वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं और आगे के शैक्षणिक सहयोग के लिए आधार बना रहे हैं।

IIT गुवाहाटी के अनुसार NEP2020 (राष्ट्रीय शिक्षा नीति) के तहत, इस तरह के शैक्षिक सुधार और प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों के बीच शैक्षणिक सहयोग देश के ज्ञान आधारित अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने और बढ़ावा देने के लिए बहु-अनुशासनिक शैक्षणिक कार्यक्रमों और शोध को बढ़ावा देगा। आईआईटी बीएचयू बहु-संस्थागत और बहु-विषयक एमटेक कार्यक्रम प्रदान करने के लिए इसी तरह की तर्ज पर एक संयुक्त एमटेक कार्यक्रम शुरू कर रहा है। आईआईटी गुवाहाटी भी इस पहल का हिस्सा बनने के लिए सहमत हो गया है।

आज से बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा के लिए मिलेगा एडमिट कार्ड

कैंब्रिज विश्वविद्यालय ने भारत में शिक्षा सुधारों के लिए रमेश पोखरियाल को किया सम्मानित

जल्द जारी होंगे रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा के प्रवेश पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -