आईआईटी धनबाद 73 जूनियर सहायकों की भर्ती करेगा, पात्रता मानदंड की करेगा जांच

Jul 21 2021 08:52 AM
आईआईटी धनबाद 73 जूनियर सहायकों की भर्ती करेगा, पात्रता मानदंड की करेगा जांच

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, धनबाद ने स्नातकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। अब, स्नातक कनिष्ठ सहायक पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। IIT धनबाद में कुल 73 पद उपलब्ध हैं। विभिन्न प्रकार के कंप्यूटर कार्यालय अनुप्रयोगों, एमएस वर्ड, एक्सेल, पावर-पॉइंट के उपयोग में प्रवीणता वाले स्नातक आवेदन करने के लिए पात्र हैं। 

संस्थान ने उम्मीदवारों के चयन के लिए कंप्यूटर टाइपिंग की गति भी निर्धारित की है। नौकरी के लिए या तो अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 35 शब्द प्रति मिनट अनिवार्य है। आवेदन पत्र संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है।

उम्मीदवारों का चयन क्वालिफाइंग स्क्रीनिंग टेस्ट, ट्रेड टेस्ट और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा, संस्थान की आधिकारिक सूचना में कहा गया है, “ट्रेड टेस्ट में उपस्थित होने के बाद उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, कंप्यूटर प्रवीणता परीक्षा में उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा। ट्रेड टेस्ट में उत्तीर्ण उम्मीदवारों की उत्तर पुस्तिकाओं का ही मूल्यांकन किया जाएगा। उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट सूची लिखित परीक्षा और कंप्यूटर प्रवीणता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

येदियुरप्पा के समर्थन में उतरे लिंगायत धर्मगुरु, बोले- उनका सीएम पद पर बने रहना जरुरी

घर जाने के लिए कोरोना संक्रमित शख्स ने पहना बुर्का, लेकिन इस छोटी-सी गलती ने खोल दी पोल

पीएम मोदी की बैठक का कांग्रेस और अकाली दल ने किया बहिष्कार, बताई ये बड़ी वजह