IIT बॉम्बे की अदिति लड्ढा यूएस में नौकरी पाने वाली पहली छात्रा

IIT बॉम्बे की अदिति लड्ढा यूएस में नौकरी पाने वाली पहली छात्रा
Share:

ये होते है होनहार बच्चे जो एक न एक दिन अपने लक्ष्य को हासिल कर ही लेते है .मध्य प्रदेश के रतलाम की रहने वाली अदिति लड्ढा एक बार फिर सुर्खियों में है.साल 2013 में जेईई (एडवांस) में टॉप सिक्स रैंक में शामिल रहने वाली अदिति ने आईआईटी-बॉम्बे में एडमिशन लिया था और तीन साल बाद उन्हें कैंपस प्लेसमेंट में उबर की ओर से बड़ा ऑफर मिला है.

बीटेक के कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर बैच में 90 में से सिर्फ चार या पांच लड़कियां हैं. वहां के प्रोफेसर के मुताबिक, 'लगभग सभी लड़कियां पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. लड्ढा आईआईटी-बॉम्बे में आने वाली सभी लड़कियों की रोल मॉडल हैं.'

अदिति और प्राजंल खरे को उबर ने चुना है. दूसरी लड़कियों में इस साल पलक जैन और चार्मी देधिया को गूगल ने अपने भारत के ऑफिस के लिए सेलेक्ट किया है. हालांकि चार्मी का प्री-प्लेसमेंट हुआ है.

आईआईटी-मद्रास, खड़गपुर और गुवाहाटी में से कोई भी लड़की टॉप ऑफर पाने में असमर्थ रही है. 2014 में दीपाली अधल्खा और आस्था अग्रवाल को फेसबुक ने बहुत अच्छा पैकेज दिया था. ज्यादातर सॉफ्टवेयर कंपनियां सीएसई डिपार्टमेंट से ही स्टूडेंट का चुनाव कर रही हैं.1 दिसंबर को 52 स्टूडेंट्स प्लेस हुए थे. इन सब में से सिर्फ सात स्टूडेंट्स को यूएस फर्म में नौकरी मिली है.

कुछ ऐसे कोर्सेज जिनमें किसी एक को कर आप पायेगें एक बेहतर जॉब

AIIMS भोपाल में डारेक्ट इंटरव्यू द्वारा होने वाले भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -