IIT Delhi Placements 2018 : इन कंपनियों ने दिए सबसे अधिक जॉब ऑफर, सबसे अधिक पैकेज 77 लाख रु

Jun 14 2018 01:25 PM
IIT Delhi Placements 2018 : इन कंपनियों ने दिए सबसे अधिक जॉब ऑफर, सबसे अधिक पैकेज 77 लाख रु

नई दिल्ली : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (IIT) ने एक जबरदस्त रिकॉर्ड कायम किया हैं. बता दे कि यहां B.Tech और M.Tech के छात्रों को काफी बेहतर प्लेसमेंट मिली है. बताया जा रहा है कि M.Tech CSE और M.Tech CB में शत-प्रतिशत छात्रों को प्लेसमेंट मिली हैं. जबकि B. Tech CSE, B.Tech ECE और M.Tech ECE ने क्रमश: 94 फीसदी, 89 फीसदी और 84 फीसदी का प्लेसमेंट रिकॉर्ड भी काबिले-तारीफ़ हैं. 

IIT Delhi में सबसे अधिक 77 लाख रुपये का विदेशी पैकेज B.Tech के छात्र को मिला है. बता दे कि आईआईटी दिल्ली में 100 से भी अधिक कुल 106 कंपनियां प्लेसमेंट के लिए आई थी. इस वर्ष कैंपस में औसत सैलरी 14 लाख रु सालाना रखी गई हैं. B.Tech के लिए सबसे अधिक वेतन 40 लाख रु और M.tech के लिए सबसे अधिक पैकेज 22 लाख रु था. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वर्ष कुल IIT delhi प्लेसमेंट में कुल 446 छात्रों को जॉब ऑफर मिला हैं. जिसमे से 211 इंटर्नशिप ऑफर थे. वहीं 235 छात्रों को फुल टाइम जॉब मिली हैं. प्लेसमेंट में 106 कंपनियों में से Qualcomm और Goldman Sachs सबसे ज्यादा जॉब ऑफर देने वाली कंपनी रही.  IIT Delhi के डॉयरेक्टर प्रोफेसर पंकज जालोट ने छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि IIT Delhi के लिए ये गर्व की बात है कि सभी छात्र ग्रेजुएट होने के बाद अपने करियर में आगे बढ़ चुके हैं. 

अब 90 छात्रों को IIT की तैयारी कराएंगे आनंद कुमार

इंजीनियर बनना चाहते है तो एडमिशन से पहले ध्यान रखें ये बातें...

राजीव गांधी प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का छात्रों को अजीब फरमान

?