IIMC ने शुरू किया संस्कृत में पत्रकारिता कोर्स
IIMC ने शुरू किया संस्कृत में पत्रकारिता कोर्स
Share:

ऐसे विद्यार्थियों के लिए यह खबर बेहद अच्छी हो सकती हैं. जो संस्कृत में पत्रकारिता करना चाहते हैं. दरअसल, श्री लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विद्यापीठ और इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन (आईआईएमसी) ने संयुक्त रूप से 3 महीने का एडवांस कोर्स संस्कृत पत्रकारिता में लॉन्च किया हैं. दोनों संस्थानों ने इस कोर्स की शुरुआत कल मंगलवार को की हैं. इस कोर्स की शुरुआत से लाखों उम्मीदवारों को इसका लाभ मिलेगा. 

इस कोर्स का आयोजन कराने वाली संयोजिका प्रोफेसर कमला भारद्वाज ने जानकारी देते हुये कहा कि कोर्स की विशेषता यह है कि, स्टूडेंट्स को दोनों संस्थाओं के शिक्षकों का अनुभव प्राप्त करने का अवसर मिलेगा. आपको बता दे कि, श्री लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विद्यापीठ के वाइस चांसलर प्रोफेसर रमेश कुमार पाण्डे इसके अध्यक्ष होंगे. और उनकी अध्यक्षता में ही कोर्स का आयोजन भी किया जाएगा. 

3 महीने का एडवांस कोर्स संस्कृत पत्रकारिता में लॉन्च किये जाने के खास अवसर पर मुख्य अतिथि अनिल कुमार सक्सेना ने संस्कृत भाषा के महत्त्व को बताया. साथ ही पत्रकारिता के क्षेत्र में अंग्रेजी भाषा और कंप्यूटर शिक्षा के साथ संस्कृत की विशेषता पर भी अधिक बल दिया. इस अवसर पर डॉ. कान्तारानी भाटिया, अध्यक्षा दिल्ली संस्कृत अकादमी, पार्थसारथी थपलियाल, डॉ. ऋतु राजपूत और विनोद मल्होत्रा भी उपस्थित रहें. 

CBSE Board: बदला गया टाइम टेबल, यह देखें नई डेटशीट

सीबीएसई बोर्ड का ये बयान, छात्रों को कर रहा परेशान

JEE MAIN: निशक्त विद्यार्थियों के लिए किये गए बदलाव

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -