आईआईएम स्टूडेंटस को मिलेगी एक मोटी राशि

आईआईएम स्टूडेंटस को मिलेगी एक मोटी राशि

भारतीय प्रबंधन संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कर रहे समस्त  छात्रों को इंटर्न प्लेसमेंट में एक फर्म द्वारा 4.5 लाख रुपये प्रतिमाह दी जाएगी. एक तरफ जहां कंसल्टिंग फर्म सबसे अधिक ऑफर के साथ आए वहीं (बैंकिंग, फाइनेंसियल सर्विसेस और इंश्यूरेंस) सेक्टर ने आईआईएम के स्टूडेंट्स को सबसे अधिक स्टाइपेंड ऑफर किया है.

इस वर्ष गर्मियों के लिए कैंपस में 460 इंटर्नशिप ऑफर की गई है. इनमें जहां 24 फीसदी के साथ कंसल्टिंग सेक्टर सबसे ऊपर हैं वहीं 23 फीसदी के साथ BFSI दूसरे नंबर पर है.कंसल्टिंग सेक्टर में प्रमुख रिक्रूटमेंट कंपनियां मैक्किन्सी एंड कंपनी, बेन एंड कंपनी, द बोस्टन कंसल्टिंग ग्रूप, ए.टी किएर्नी और एकसेंचर स्ट्रैटजी ने स्टूडेंट्स को हायर किया.

इस वर्ष बैंकिंग और फाइनेंसियल सेक्टर में एकदम से उछाल दर्ज किया गया, इनमें से गोल्डमैन सैक्स जैसी कंपनियां टॉप रिक्रूटर रहीं.एचयूएल, पी एंड जी, आईटीसी और लोरियल जैसे एफएमसीजी जैसे कंज्यूमर प्रोडक्ट फर्म ने भारी संख्या में स्टूडेंट्स को हायर किया.

पेप्सिको, कोकाकोला, मोंडालेज और नेस्ले जैसी फू़ड और बीवरेज कंपनियों ने भारी संख्या में स्टूडेंट्स को गर्मी प्लेसमेंट में उठाया.आईआईएम ने अपने एक जारी वक्तव्य में कहा कि पूरे बैच के 14 फीसदी स्टूडेंट टाटा एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेस, आदित्य बिरला ग्रुप और महिन्द्रा एंड महिन्द्रा जैसे ग्रुप्स द्वारा हायर किए गए हैं. आदित्य बिरला ग्रुप इस मामले में अव्वल रहा है.