टिक टॉक के साथ आईआईएम इंदौर नहीं बनाएगा शार्ट वीडियो, नए विकल्प की तलाश शुरू
टिक टॉक के साथ आईआईएम इंदौर नहीं बनाएगा शार्ट वीडियो, नए विकल्प की तलाश शुरू
Share:

इंदौर: पूरे देश में टिकटॉक को बेन कर दिया गया हैं. अब भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) इंदौर ने भी तय किया है कि वह अब टिकटॉक के साथ काम नहीं करने वाला है. चीन की गलती के बाद से भारत सरकार ने टिकटॉक सहित 59 चायनीज एप पर पाबंदी लगा दी है. इस बारें में संस्थान का कहना है कि भारत में बंद हो चुके एप के साथ काम करने का अब कोई औचित्य नहीं रहा है.

हालांकि आइआइएम इंदौर और टिकटॉक के बीच  2020 की शुरआत में समझौता हुआ था. इसके तहत दोनों संस्थान मिलकर शिक्षा और जागरूकता बढ़ाने वाले शॉर्ट वीडियो संदेश देने वाले वीडियो तैयार करने वाले थे. इसके अलावा संस्थान के विद्यार्थियों के लिए भी ज्ञानवर्धक वीडियो बनाए जाने थे. संस्थान ने अब नए विकल्प की तलाश शुरू कर दिया है. इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन (आइएमए) के सालाना सम्मेलन के अवसर पर टिकटॉक फॉर गुड इंडिया की प्रमुख शुभी चतुर्वेदी और आइआइएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए थे. लेकिन, अब संस्थान ने विकल्प तलाशना शुरू कर दिए गए हैं. इस वीडियो को बनाने के लिए संस्थान की बातचीत मध्य प्रदेश सरकार और प्राइवेट संस्थानों से चल रही है. इस संबंध में प्रो. राय का कहना है कि जल्द नए समझौते की जानकारी दे दी जाएगी.

बता दें की इस विषय पर प्रो. राय का कहना है टिकटॉक के साथ हमने शिक्षा के प्रचार-प्रसार के मकसद से समझौता किया था. चूंकि, टिकटॉक भी अपने उत्पाद को ज्ञानवर्धक बनाने की ओर अग्रसर था, ऐसे में दोनों संस्थानों ने सकारात्मक पहल के लिए कदम बढ़ाया था. शिक्षा और अन्य विषयों के जो ज्ञानवर्धक शॉर्ट वीडियो बनाए जाने थे, उसका काम अभी शुरू नहीं हुआ था, इसलिए संस्थान पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है. भारत में टिकटॉक एप बंद होते ही समझौता भी अपने आप निष्क्रिय माना जाएगा.

यूपी में कोरोना के 817 नए मामले, इस जिले में फिर लगा पूर्ण लॉकडाउन

इस राज्य में कोरोना मचा रहा तबाही, संक्रमितों का आंकड़ा 14000 के पार पहुंचा

भोपाल में जारी है कोरोना का कहर, 53 नए पॉजिटिव और चार की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -