शौचालय नहीं तो जनपद सहायक की पत्नी ने छोड़ा घर
शौचालय नहीं तो जनपद सहायक की पत्नी ने छोड़ा घर
Share:

उज्जैन। आपने लोकप्रिय हिंदी फिल्म टाॅयलेट एक प्रेम कथा जरूर देखी होगी। इस फिल्म में बताया जाता है किए दुल्हन अपने ससुराल पहुंचती है तोए उसे घर में शौचालय न होने से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मगर ऐसा हकीकत में भी हुआ है। हालांकि वास्तविक जीवन में जब एक महिला को इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ गया तोए उसने अपने पति के घर को ही छोड़ दिया।

वह मायके चली गई। स्थिति तलाक की हो गई। यह वाकया हुआ थाए खाचरौद जनपद की ग्राम पंचायतए कनवास के सहायक सचिव ईश्वर सिंह परमार के साथ। दरअसल यह बात तब सामने आई जब आईआईएमए इंदौर के 54 विद्यार्थियों को दल जिले में स्वच्छ भारत मिशन योजना को लेकर जानकारी प्राप्त करने पहुंचा था।

इस दौरान दल से चर्चा करते हुए जनपद पंचायत के सहायक सचिव ईश्वर सिंह परमार ने जानकारी देते हुए कहा कि जब घर में शौचालय नहीं बना था और शादी हो गई थी तो पत्नी नाराज़ होकर घर छोड़ गई थी। हालात ये थे किए तलाक की संभावना थी।

ऐसे में घर में शौचालय बनवाया गया। इसके बाद जीवन की गाड़ी आगे बढ़ी। गौरतलब है कि यह दल करीब 12 गांवों में स्वच्छता अभियान को लेकर कार्य करेगा। दल गांव में साफ . सफाई की व्यवस्था और मध्याह्न भोजन योजना को लेकर भी निरीक्षण करेगी।

देश के सबसे स्वच्छ दर्शनीय स्थलों में शामिल हुआ, श्री महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग

यह मशीन कर देगी आपके पेट्स की पॉटी साफ़

प्रदूषण पर कंट्रोल की जिम्मेदारी राज्य सरकार की

सफाई व्यवस्था के सीखे गुर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -