IIM कलीकट ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए की 50 सीटों की घोषणा

तिरुवनंतपुरम: भारतीय प्रबंधन संस्थान कलीकट (कोझीकोड) ने गुरुवार को अपने तीन पूर्णकालिक एमबीए कार्यक्रमों में अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए 50 अतिरिक्त सीटों की घोषणा की। ये पचास सीटें भारत के बाहर रहने वाले भारतीय नागरिकों या वैध पासपोर्ट या भारत के बाहर रहने वाले यात्रा दस्तावेज वाले विदेशी नागरिकों के लिए होंगी।

प्रमुख एमबीए - स्नातकोत्तर कार्यक्रम और दो अन्य नवीनतम पेशकशों - वित्त में स्नातकोत्तर कार्यक्रम और उदार अध्ययन और प्रबंधन में स्नातकोत्तर कार्यक्रम के लिए सीटों की घोषणा की गई है। विकास पर टिप्पणी करते हुए, आईआईएम कोझीकोड के निदेशक, देबाशीष चटर्जी ने कहा, हमारे संस्थान का मिशन 'ग्लोबलाइजिंग इंडियन थॉट' भारत सरकार के 'स्टडी इन इंडिया' कार्यक्रम की ओर जोर देने के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है, जिसे बदले में, बड़े पैमाने पर बढ़ावा मिला है। 

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की शुरूआत और सस्ती कीमत पर प्रीमियम शिक्षा प्रदान करने पर इसका ध्यान केंद्रित करने से विश्व गुरु के रूप में भारत की भूमिका को बहाल करने में मदद मिलती है। IIM कोझीकोड को वैश्विक 'थॉट लीडरशिप' श्रेणी में शीर्ष -100 में सेंध लगाने का गौरव प्राप्त है और इसे 2020 QS वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग के अनुसार 90 वें स्थान पर रखा गया था।

सोने-चांदी के भाव में फिर दर्ज की गई गिरावट, जानिए क्या हैं आज के दाम

दक्षिण मध्य रेलवे विजयवाड़ा डिवीजन को मिली ये बड़ी उपलब्धि

दिल्ली फिर शर्मसार, पत्नी से हुआ विवाद तो युवक ने अपनी माँ को मार दी गोली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -