IIM कलकत्ता ने पूरा किया 100% समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट
IIM कलकत्ता ने पूरा किया 100% समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट
Share:

भारतीय प्रबंधन संस्थान कलकत्ता ने 2022 के अपने क्लास के लिए 100% समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट को वर्चुअल मोड में पूरा किया है। संस्थान ने 23, 26 और 28 नवंबर को निर्धारित तीन समूहों को शामिल करने के लिए अपनी नियुक्ति संरचना को संशोधित किया।

प्लेसमेंट प्रक्रिया में, 139 फर्मों ने भाग लिया, जिनमें से 43 आईआईएम कलकत्ता में 473 भाग लेने वाले छात्रों के लिए पहली बार भर्ती हुए। वित्त और बीएफएसआई के पास 40% ऑफ़र हैं, 32% छात्र सेक्टर जनरल मैनेजमेंट और सेल्स एंड मार्केटिंग में अपनी इंटर्नशिप कर सकते हैं और शेष 28% ऑपरेशंस, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, ई-कॉमर्स और स्टार्टअप्स में कर सकते हैं। पहले क्लस्टर में पांच कंपनियां शामिल हैं, जिनमें प्राइवेट इक्विटी, इन्वेस्टमेंट्स, वेंचर कैपिटल फर्म, मैनेजमेंट कंसल्टिंग में शीर्ष फर्म शामिल हैं और अंतरराष्ट्रीय स्थानों पर ऑफर हैं। क्लस्टर में 35 कंपनियों में 180 छात्रों को रखा गया था, एक्सेंचर 21 ऑफर के साथ शीर्ष भर्तीकर्ता था। दूसरे समूह ने 60 फर्मों की मेजबानी की, जिन्होंने कांग्लोमेरेट्स, एफएमसीजी, कंज्यूमर सर्विसेज, सॉफ्टवेयर सर्विसेज, ई-कॉमर्स और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स कॉहोर्ट्स में 80 भूमिकाएं निभाईं। क्लस्टर 2 में, 171 छात्रों ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ 11 प्रस्ताव रखे।

तीसरा और अंतिम क्लस्टर प्लेसमेंट 28 नवंबर को आयोजित किया गया था, जिसमें विज्ञापन, बीएफएसआई, कंसल्टिंग सर्विसेज, पावर और यूटिलिटीज, मैन्युफैक्चरिंग, हॉस्पिटैलिटी सर्विसेज, फूड एग्रीगेटर्स और स्टार्ट-अप कॉहर्ट्स की 44 कंपनियां थीं। इस क्लस्टर में 122 छात्रों को रखा गया है।

इन राज्यों में नए साल से खुलेंगे स्कूल, राज्य सरकारों ने की घोषणा

फीस न देने वाले माता- पिता के खिलाफ गुजरात के प्राइवेट स्कूल करेंगे कार्रवाई

कंबोडिया में कोरोना का विस्फोट, 11 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -