IIM अहमदाबाद विश्व के टॉप-50 में शामिल

By Sandeep Mehra
Nov 29 2017 12:51 PM
IIM अहमदाबाद विश्व के टॉप-50 में शामिल

भारत का नाम एक बार फिर शिक्षा के क्षेत्र में गौरवान्वित हुआ है. आईआईएम अहमदाबाद व आईआईएम बंगलूरू और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) ने अपना नाम विश्व के सौ सर्वश्रेष्ठ प्रबंधन शिक्षण संस्थानों में दर्ज करा लिया हैं. जबकि क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2018 का दर्जा हावर्ड बिजनेस स्कूल के नाम रहा. वही एशियाई देशो में आईआईएम अहमदाबाद पहले से ही नंबर वन है.

विश्वभर के उच्च शैक्षणिक संस्थानों को अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग देने वाली संस्था क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ने ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2018 जारी की है. जिसमे दुनिया में हावर्ड बिजनेस स्कूल पहले स्थान पर काबिज हैं, वही फ्रांस का इंसेड और पेरिस का एचईसी क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर शुमार है.

विश्व एमबीए रैंकिंग में आईआईएम अहमदाबाद को 49वीं रैंक, आईआईएम बंगलूरू को 58वीं रैंक और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस को 93वीं रैंक प्राप्त हुई है. इनके अलावा आईआईएम कोलकाता का नाम 121-130 के बीच है.

मास्टर इन मैनेजमेंट (MIM) 2018 में भी भारतीय संस्थान का दबदबा...

क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में पहली बार मास्टर इन मैनेजमेंट 2018 की रैंकिंग भी जारी की गई है. जिसके अंतर्गत आईआईएम बंगलूरू को 22वीं रैंक, आईआईएम अहमदाबाद को 23वीं और आईआईएम कलकत्ता को 46वीं रैंक प्राप्त हुई हैं. 

ये भी पढ़ें-

SSC में निकली 10वीं पास के लिए भर्ती, जल्द करें आवेदन

10 साल की उम्र में 10वीं की पढ़ाई

घोषित हुआ ग्रुप इंस्ट्रक्टर और जेई परीक्षा परिणाम, यहां देखें

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ