गौतम अडानी ने हर दिन कमाए 1002 करोड़ रुपए, अंबानी भी रह गए पीछे

नई दिल्ली: भले ही मुकेश अंबानी देश के सबसे दौलतमंद व्यक्ति हों, किन्तु एक दिन की कमाई के मामले में वह गौतम अडानी से बहुत पीछे हैं। गौतम अडानी ने एक दिन में 1002 करोड़ रुपए कमाए हैं। वहीं, मुकेश अंबानी केवल 163 करोड़ रुपए ही कमा पाए हैं। IIFL Wealth Hurun India रिच लिस्ट 2021 की ताजा रिपोर्ट में इस संबंध में जानकारी दी गई है।

इस रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी लगातार 10वें वर्ष देश के सबसे रईस कारोबारी बने हुए हैं। मुकेश अंबानी की कुल दौलत 7 लाख 18 हजार करोड़ की है। वहीं, गौतम अडानी 5 लाख 6 हजार करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के साथ दूसरे पायदान पर काबिज हैं। बता दें कि गत वर्ष अडानी एंड फैमिली चौथे स्थान पर थी। हुरुन इंडिया के एमडी और चीफ रिसर्चर अनस रहमान जुनैद ने बताया है कि, 'गौतम अडानी एकलौते ऐसे भारतीय हैं जिन्होंने एक नहीं, बल्कि पांच 1 लाख करोड़ रुपए की कंपनियां बनाई हैं।"

बता दें कि अडानी पावर एक ऐसी कंपनी है, जो अब भी 1 लाख करोड़ के मार्केट कैपिटल को नहीं छु सकी है। रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के बाद HCL के शिव नादर ने तीसरी रैंक कायम रखी है। नादर की संपत्ति में 67 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और उनका नेटवर्थ 2,36,600 करोड़ रुपये के स्तर को छु गया है। इसके साथ ही 2.20 लाख करोड़ के साथ एसपी हिंदुजा चौथे पायदान पर और लक्ष्मी निवास मित्तल 1.75 लाख करोड़ की संपत्ति के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

2100 परिचालन फिनटेक के साथ सबसे बड़ा डिजिटल बाजार बनने की ओर अग्रसर है भारत: पीयूष गोयल

Air India का नया मालिक कौन ? सरकार ने बोलियों के विजेता के नाम पर लिया फैसला

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -