IIFA 2019 : इस बार हिन्दुस्तान में आयोजित होगा समारोह, इस शहर में लगेगा सितारों का मेला
IIFA 2019 : इस बार हिन्दुस्तान में आयोजित होगा समारोह, इस शहर में लगेगा सितारों का मेला
Share:

बॉलीवुड के सबसे बड़े अवॉर्ड समारोह आईफा (International Indian Film Academy Awards) की तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं. बता दें कि चर्चा यह थी कि भारत के पड़ोसी देश नेपाल में यह आयोजन अगस्‍त महीने में किया जाएगा. हालांकि अब जब ऑफ‍िशियल जानकारी सामने आई है, तो इसकी मेजबानी भारत को मिली है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि जोहान्सबर्ग, मैड्रिड, दुबई, कोलंबो, न्यूयॉर्क जैसे शहरों के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आईफा) के 20वें संस्करण का आयोजन सितंबर में मुंबई में होगा. विजक्राफ्ट इंटरनेशनल के संस्थापक निदेशक आंद्रे टिमिंस द्वारा कहा है कि, "आईफा को एक बार भारत वापस लाने का हमारा सपना था और इस बार हमने इसे मुंबई में आयोजित करने का सोचा जो कि बॉलीवुड का घर है. अब सबकी उम्मीद बस यही है कि विदेशों में इसके होने के दौरान लोगों में जितना उत्साह रहता है उतना यहां पर भी रहें." टिमिंस ने आगे बताया कि, "इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार और फिल्म इंडस्ट्री से हमें अभी से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है." 

आपको इस बात से अवगत करा दें क‍ि IIFA अवार्ड्स हर साल बॉलीवुड से जुड़े कलाकारों और तकनीकी क्षेत्र के लोगों को सम्मानित करने के लिए दिया जाता है और इस सम्मान की शुरुआत साल 2000 में की गई थी. यह हर बार अलग-अलग देशों में आयोजित क‍िया जाता है और पहली बार IIFA अवार्ड सन 2000 में मिलेनियम डोम, लंदन में आयोजित क‍िया था.

किंग खान को हज़ारों फैंस के सामने मिली डॉक्टरेट की उपाधि

अंधाधुन का मेलबर्न में धुआंधार प्रदर्शन, ले आई सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और निर्देशक के 2 पुरस्कार

बेटे आरव से इस तरह का ज्ञान लेते हैं अक्षय कुमार, तारीफ में कहा कुछ ऐसा

तो क्या अब इस सिंगर को डेट कर रही है नेहा कक्कड़ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -