सावधान ! इसी महीने आएगा Omicron का पीक, डेल्टा जैसी घातक रहेगी इसकी लहर
सावधान ! इसी महीने आएगा Omicron का पीक, डेल्टा जैसी घातक रहेगी इसकी लहर
Share:

नई दिल्ली:  भारत में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron की लहर डेल्टा जैसी घातक हो सकती है और जनवरी में इसका पीक आ सकता है. इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन (IHME) के निदेशक और यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ मेट्रिक्स साइंसेज, वाशिंगटन के अध्यक्ष डॉ क्रिस्टोफर मरे ने मीडिया से बात करते हुए उक्त बातें कही हैं.

उन्होंने कहा है कि भारत में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के मामलों में उसी तरह की वृद्धि देखने को मिल रही है जैसा कि डेल्टा लहर में देखने को मिला था. उन्होंने कहा कि चिंताएं बढ़ रहीं हैं क्योंकि मंगलवार को कोरोना के नए मामले 50 हजार की तादाद के पार पहुंच गए हैं. हालांकि भारत सरकार ने अन्य देशों के मुकाबले कोरोना की स्थिति को अधिक अच्छे तरीके से संभाला हुआ है. क्रिस्टोफर मरे ने आगे कहा कि किसी भी प्रकार का प्रतिबंध Omicron को बढ़ने से नहीं रोक सकेगा और ये बड़ी तादाद में लोगों को संक्रमित करेगा.

उन्होंने ने कहा कि Omicron वैरिएंट महज दो महीनों में पूरी दुनिया के साढ़े तीन करोड़ लोगों को चपेट में ले लेगा. उन्होंने कहा कि भारत में डेल्टा लहर के दौरान जितने मामले दर्ज किए गए थे, उतने केस फिर से दिख सकते हैं. जनवरी के मध्य तक पीक के सवाल पर उन्होंने कहा कि Omicron से साढ़े तीन करोड़ तक के संक्रमित होने का अनुमान है. यह अप्रैल में डेल्टा के पीक के दौरान देखी गई तादाद का तीन गुना है. उन्होंने कहा कि जनवरी के अंत तक Omicron का पीक आ सकता है. 

ATP में रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना की जोड़ी का शानदार प्रदर्शन

एडिलेड इंटरनेशनल में सानिया मिर्जा की धमाकेदार शुरुआत, इस टीम की जोड़ी को दी करारी मात

राष्ट्रीय शिक्षा नीति महात्मा गांधी की "नई तालीम" का अनुसरण करती है: उपराष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -