Latest news IGNOU : नोटबंदी के बाद से बहुत से क्षेत्रों में एक बड़ा बदलाव-IGNOU भी बनी देश की पहली कैशलेस यूनिवर्सिटी
Latest news IGNOU : नोटबंदी के बाद से बहुत से क्षेत्रों में एक बड़ा बदलाव-IGNOU भी बनी देश की पहली कैशलेस यूनिवर्सिटी
Share:

IGNOU News :जैसा की आप जानते ही होगें की जब से सरकार ने  कैशलेस प्रक्रिया प्रारम्भ की तब से देश के विभन्न क्षेत्रों में एक बड़ा बदलाव हो रहा है.अब लगभग सभी कार्य ऑनलाइन के माध्यम से किए जा रहे है.जिससे लोगों के कार्य मिनटों में हो रहे है.और अन्य समस्याओं का समाधान भी, जहां एक और शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को एडमिशन,एग्जाम ,जैसे अन्य कार्यों के लिए कई घंटों तक लाइन में खड़े रहना पड़ता था अब वही कार्य मिनटों में हो रहे है.और आगे भी इस क्षेत्र में और भी विकाश कार्य होते रहेगें.इसी के चलते अब देश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जुलाई-2017 सत्र में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके बाद इग्नू देश का सर्वप्रथम कैशलेस विश्वविद्यालय बन गया है.

वृंदावन योजना स्थित लखनऊ के क्षेत्रीय केंद्र में इग्नू के कुलपति प्रो रवीन्द्र कुमार ने यह घोषणा अपने लखनऊ प्रवास के दौरान आयोजित सभा में की. उन्होंने बताया कि इस वर्ष से इग्नू में प्रवेश एवं पुन: पंजीकरण की प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑनलाइन कर दी गई है. आवेदन के लिए लिंक इग्नू की वेबसाइट पर उपलब्ध है, और इच्छुक अभ्यर्थी इग्नू की वेबसाइट पर उपलब्ध इस लिंक से इग्नू में प्रवेश एवं पुन: पंजीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

प्रो रवींद्र ने बताया कि जून 2017 की सत्रांत परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया भी पूर्णत: ऑनलाइन है एवं इच्छुक अभ्यर्थी 30 मार्च 2017 तक जून की परीक्षाओं में भाग लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन आवेदन की इन प्रक्रियाओं द्वारा इग्नू भारत का सर्वप्रथम कैशलेस विश्वविद्यालय बन गया है.

टूल्स डिजाइनिंग में करियर की बढ़ती डिमांड

कॉमर्स फील्ड में बेहतर करियर के लिए एक बेहतर संस्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -