राज्य के हर जिले में खुलेंगे इग्नू अध्ययन केंद्र
राज्य के हर जिले में खुलेंगे इग्नू अध्ययन केंद्र
Share:

मध्य प्रदेश के सरकारी महाविद्यालयों के लिए यह खबर बेहद अच्छी साबित हो सकती हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश के सीहोर में सरकारी कॉलेज में इग्नू के अध्ययन केंद्र स्थापित किए जाने की मांग उठी है. और उम्मीदे जताई जा रही है कि, यह इग्नू के अध्ययन केंद्र स्थापित भी किये जायेंगे. इन केंद्र की स्थापना से अध्ययनरत छात्रों को तो लाभ पहुंचेगा ही. वही, इसी के साथ अन्य युवाओं को भी फायदा पहुंचेगा. अगर केंद्र की स्थापन होती हैं, तो युवाओ को रोजगार के अवसर प्रदान होंगे. 

इग्नू के अध्ययन केंद्र में रोजगार के संबंधित पाठ्यक्रम के अतिरिक्त प्रयोगशाला तकनीशियन के पाठ्यक्रम को शुरू किया जाएंगा. आपको बता दे कि, यह जानकारी उच्च शिक्षा विभाग की ओर से दी गई है. विभाग ने इसकी जानकारी को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी दर्शाया है. 

उच्च शिक्ष विभाग ने बताया कि, इग्नू अध्ययन केंद्र कॉलेज में खोलने के लिए इस प्रारूप को भरकर भेजना होगा. साथ ही जरूरी दस्तावेज संलग्न कर क्षेत्रीय निदेशक इग्नू भोपाल को भेजना होंगे. इस तरह की सराहनीय पहल से इग्नू का उद्देश्य है कि, इसके माध्यम से ज्यादा से ज्यादा छात्र लाभ ले सके. अतः राज्य के लगभग प्रत्येक जिले में इग्नू के अध्ययन केंद्र स्थापित किय जाने के प्रयास जारी है.

Osmania University ने जारी किये परिणाम, ऐसे देखें उम्मीदवार

शिक्षा के बिना नारी सशक्तिकरण असंभव: सत्यपाल

शिक्षा विभाग रखेगा शिक्षकों पर पैनी नजर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -