इग्‍नू - सत्र 2017 एडमिशन प्रक्रिया
इग्‍नू - सत्र 2017 एडमिशन प्रक्रिया
Share:

नई दिल्‍ली- मिली जानकारी के लिए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी यानी इग्‍नू में जुलाई 2017 सत्र के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो भी छात्र स्‍नातक पोस्‍ट ग्रेजुएट, पोस्‍ट ग्रेजुए, डिप्‍लोमा करना चाहते है वे ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं.आवेदन करने के इच्छुक अभ्यार्थी समय पर आवेदन करें.आवेदन करते वक्त ध्यान से सही -सही जानकारी भरें.

बताया जा रहा है की जुलाई सत्र के लिए विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. बैचलर्स के 7 डिग्री प्रोग्राम के लिए छात्र ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इनमें कला और पर्यटन, मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन, सामाजिक कार्यो में स्नातकोत्तर, एमए (लैंगिक एवं विकास अध्ययन), एमए (एंथ्रोपोलॉजी), मास्टर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंफार्मेशन साइंस जैसे कोर्स शामिल हैं.

इसी के चलते यदि हम मास्टर्स कोर्स की बात करें तो इनमें 26 कोर्सेस के लिए आप ट्राई कर सकते हैं. पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा में विश्वविद्यालय 30 कोर्सेस के लिए एडमिशन कर रही है. अगर आप इन कोर्सेस में दाखिला पाने चाहते हैं तो आप ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं. सर्टिफिकेट कार्यक्रम में छात्रों के लिए 19 ऑप्शन मौजूद हैं.

ऑनलाइन अप्लाई करने और अन्य जानकारी के लिए-  www.ignou.ac.in में जाएं

जानिए - लड़कियों को साइंस और मैथ विषय लेने में क्यों लगता है डर

सीआईपीईटी-प्लास्टिक इंजीनियरिंग में करियर का बेहतर ऑप्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -