रिश्ते में ये सलाहें नजरअंदाज करे
रिश्ते में ये सलाहें नजरअंदाज करे
Share:

जब आप किसी रिश्ते में होते है तब आप उसे निभाने के लिए कुछ भी करते है. इस तरह आप रिश्ते को निभाने के लिए अपने दोस्तों से सलाह लेना भी नहीं चूकते है. आपको सही सलाह भी मिलती है, गलत भी. इस तरह सलाहें आपके रिश्ते पर अच्छा-गलत दोनों तरह का असर डालती है. जरूरी नहीं कि जो आपको सलाह दे रहा है वह आपका बुरा चाहता है, कभी-कभी किसी व्यक्ति के पूर्वानुभव ठीक नहीं होते, इसलिए नकारात्मक सलाहें भी मिल जाती है. हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी सलाहें जिसे आपको नजरअंदाज करना चाहिए.

कोई भी रिश्ता निभाने के लिए उसमे रूल्स की जरूरत नहीं होती है. रिश्ता प्यार और एक दूसरे का ख्याल रखने के लिए होता है. यह कोई प्रतिस्पर्धा नहीं कि उसमे किसी तरह के नियम-कानून को शामिल किया जाए. यदि कोई आपको ये सलाह दे कि अपने पार्टनर से कोई रूल्स फॉलो करवाए जाए तो इसे नजरअंदाज करे. कोई ये सलाह दे कि ब्रेकअप के तुरंत बाद कोई नया पार्टनर ढूंढे, तो इस सलाह को नजरअंदाज ही कर दे. बेहतर है कि खुद को मानसिक रूप से आराम दे.

रिश्ते में कभी पार्टनर पर शादी के लिए प्रेशर न दे, शादी के लिए दबाव डालने वाली सलाह को नजरअंदाज करे. ऐसी सलाह आपके रिश्तो को खराब कर देती है. ऐसी सलाह देने वाले लोगो से दूर रहे. कुछ लोग ये भी सलाह देते है कि कोई आपको प्रपोज करे तो उसे लम्बे समय के बाद हाँ बोले. यह बिलकुल भी ठीक नहीं है. यदि आप किसी को पसंद करते है तो उसे तुरंत यह बात बता दे.

ये भी पढ़े

लड़कियों की ये बातें लड़कों को करती है अट्रैक्ट

पर्सनालिटी डेवलपमेंट के करे ये उपाय

टीनएजर को इस तरह निकाले ब्रेकअप के गम से

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -