इन चीज़ों को करें नज़रअंदाज़, बचे रहेंगे कैंसर से
इन चीज़ों को करें नज़रअंदाज़, बचे रहेंगे कैंसर से
Share:

आपको जानकारी दे दें, एक पोषण विशेषज्ञ का कहना है कि कैंसर को खुद से दूर रखने के लिए ग्रीन टी, कुरकुमीन, अनार और फूलगोभी जैसे पॉलीफेनॉल से भरपूर सब्जियों को अपनी डाइट में शामिल करें. इससे आपको कैंसर खतरा नहीं होता या बेहद कम होता है. इसी के साथ वो कहते हैं जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है उसे नजरअंदाज करें. इससे आपको कैंसर हो सकता है. आगे जानते हैं क्या कहते हैं वो.

मेकिस्को के जनरल हॉस्पिटल की क्लीनिकल न्यूट्रिशन विभाग की प्रमुख वेनेसा फुक्स ने  बताया, “मुख्य चीजों में हम जो खा सकते हैं उनमें इसके एंटीऑक्सीडेंट गुणों में विशेष रूप से पॉलीफेनॉल के संबंध में हो सकता है.” वे कहते हैं 'वैज्ञानिक रूप से साबित हो चुका है कि पॉलीफेनॉल तत्वों से समृद्ध खाद्य पदार्थों में एंटीऑक्सीडेंट और उत्तेजक विरोधी प्रभाव होते हैं, जिससे अन्य फायदों के साथ कम न्यूरोडिजनरेशन, धीमी गति से उम्र बढ़ने और एंटी-कैंसरोजेनेसिस शामिल होता है.'

साथ ही बता दें, यही कारण है कि पॉलीफेनॉल के संबंध में खराब आहार स्तन कैंसर, अग्नाशयी, गर्भाश्य, त्वचा, प्रोस्टेट, आंत और एसोफेगस कैंसर समेत अन्य तरह के कैंसर का अधिक जोखिम रहता है. उदाहरण के लिए ग्रीन टी स्तन और प्रोस्टेट कैंसर कोशिकाओं के फैलाव को रोकती है, जबकि कुरकुमीन और अनार प्रोस्टेट कैंसर कोशिकाओं के विकास को धीमा करते हैं.

क्या आप भी खाते हैं ब्रेड तो पहुंचा रहे हैं खुद को नुकसान

दीपिका की तरह फिट और सेक्सी दिखना है तो अपनाएं उनकी ये टिप्स

सर्दी के मौसम में इतने लाभ देगा खजूर, रोज़ खाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -