पुलिस का किरदार निभाकर मशहूर हुआ था ये अभिनेता

हिंदी सिनेमा की पुरानी फिल्मों में ज्यादातर कड़क पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आने वाले अभिनेता इफ्तिखार खान ने आज ही के दिन दुनिया को अलविदा कहा था. आपको बता दें इफ्तिखार खान का जन्म 22 फरवरी, 1920 को हुआ था. इफ्तिखार खान ने 1937 में फिल्म "कज्जाक की लड़की" के जरिए अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी. पहली ही फिल्म में इफ्तिखार खान को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था. आपको बता दें इफ्तिखार खान 1940-50 के दशक में बॉलीवुड के "गोल्डन एज" में बहुत फेमस स्टार थे.

अपने फ़िल्मी करियर में भले ही इफ्तिखार खान ने साइड किरदार निभाए हैं लेकिन उन्हें सभी में खूब पसंद किया गया है. आपको उन्होंने अपनी ज्यादातर फिल्मों में पिता, अंकल, पुलिस ऑफिसर, पुलिस कमिशनर, जज आदि की भूमिकाएं निभाई हैं. जानकारी के लिए बता दें इफ्तिखार खान ने अपने करियर में कई फ़िल्में की है लेकिन वह"बंदनी", "सावन भादो", "खेल-खेल में", "एजेंट विनोद" में नेगेटिव भूमिका भी नजर आ चुके है.

साथ ही इफ्तिखार खान फिल्म "दीवार" में भ्रष्ट इंडस्ट्रीयल और "जंजीर" में पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में नजर आए थे. आपको बता दें इफ्तिखार खान बॉलीवुड के फेमस किरदारों में गिने जाते हैं. साथ ही इफ्तिखार खान ने हिंदी फिल्मों के अलावा अमेरिकन टीवी शो "माया" और इंग्लिश फिल्म "बॉम्बे टॉकी" व "सिटी ऑफ जॉय" भी की है. बता दें इफ्तिखार खान ने 4 मार्च को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

जन्मदिन पर देखिए श्रद्धा कपूर की अब तक की सबसे बोल्ड तस्वीरें

एडल्ट कॉमेडी फिल्म के लिए 'सर्किट' ने कहा ना, बताई ये बड़ी वजह

एक्स-बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ दीपिका ने की शूटिंग, सामने आई तस्वीर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -