यदि आपका परिवार भी है बड़ा तो येभाई आपके लिए 7 सीटर बेस्ट कार
यदि आपका परिवार भी है बड़ा तो येभाई आपके लिए 7 सीटर बेस्ट कार
Share:

यदि आपकी फैमिली बड़ी है तो आपको कहीं भी एक साथ जाने में दिक्कत महसूस होने लग जाती है. ऐसे में आप चाहते होंगे कि आपके पास भी एक बड़ी 7 सीटर कार ही क्यों न हो, इसमें आप पूरी फैमिली के साथ घूमने का मजा ले सकें. लेकिन यह सब कुछ  यदि आपके कम बजट की वजह से पूरा नहीं हो पा रहा है. 

यदि  आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बाजार में ऐसी कई 7 सीटर कारें मौजूद हैं, जिनकी कीमत बहुत कम है. साथ ही इनमें जबरदस्त माइलेज भी दिया जा रहा है. तो चलिए देखते हैं उन कारों की पूरी लिस्ट जो 7 सीटर विकल्प में उपलब्ध हैं.  

रेनो ट्राइबर: रेनो की यह MPV कार देश में बहुत लोकप्रिय है. इस कार में एक 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर, नैचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. यह इंजन 72 PS की पॉवर और 96 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता हैकरने का काम करता है. इस कार में फीचर्स के तौर पर 6-वे एडजस्टेड ड्राइवर सीट, प्रोजेक्टर हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोलस, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिए जा रहा हैं. साथ इस कार में  84 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है. इस 7 सीटर कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.92 लाख रुपये बताई जा रही है.

मारूति सुजुकी अर्टिगा: मारुति सुजुकी की अर्टिगा देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार है. इस कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस एक 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. जिसमे पेट्रोल के साथ CNG cका भी विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है. यह इंजन 103 PS की पॉवर और 137 Nm का टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है. CNG पर यह कार 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज  भी प्रदान कर रही है. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8.41 लाख रुपये है.

भाई की शादी के लिए गांव पहुंचीं उर्वशी रौतेला, शेयर की तस्वीरें

'PM मोदी को चुनाव जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है': संजय राउत

स्ट्रीटफाइटर मोटरसाइकिल के सेगमेंट जीत रहे लोगों का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -