खराब निकले पूजा का नारियल तो भगवान दे रहे हैं ये संकेत, तुरंत समझे
खराब निकले पूजा का नारियल तो भगवान दे रहे हैं ये संकेत, तुरंत समझे
Share:

हिन्दू धर्म में पूजा करना सभी के लिए महत्वपूर्ण है और पूजन के दौरान कुछ खास चीजें होती हैं जिनका होना बहुत जरुरी होता है और उनके बिना पूजा सम्पन्न नहीं हो सकती। इसी लिस्ट में शामिल होता है नारियल। जी दरअसल, नारियल के बिना कोई पूजा नहीं होती और नारियल के बिना किसी पूजा को सही नहीं माना जाता। आप सभी जानते ही होंगे हिंदू जब भी मंदिरों में जाते हैं तो प्रसाद और नारियल का भोग लगाते हैं। हालाँकि बाहर से देखकर हमे यह नहीं पता चलता कि नारियल अच्छा है या बुरा। ऐसे में कई बार नारियल अंदर से सड़ा हुआ या खराब निकल जाता है और लोग उसे अशुभ मानते हैं। जबकि शास्त्रों में नारियल को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है और साथ ही पूजा में नारियल का इस्तेमाल न हो तो पूजा अधूरी मानी जाती है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं नारियल के खराब और अच्छा निकलने पर क्या संकेत मिलते हैं।

* अगर आप किसी मंदिर में नारियल चढ़ा रहे हैं और वह खाली निकल जाता है तो इसका मतलब शुभ होता है। जी दरअसल नारियल का खराब निकलने का मतलब होता है कि भगवान कुछ शुभ संकेत दे रहा है।

* हिंदू धर्म के अनुसार पूजा के दौरान नारियल खराब निकले तो इसका मतलब है कि भगवान ने आपका प्रसाद खुद ही स्वीकार कर लिया है और इस वजह से ही आपका नारियल तोड़ने पर सूखा निकला है। 

* ज्योतिष के अनुसार अगर पूजा में उपयोग में लिया नारियल खराब निकल जाए तो जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी होने वाली है।

* ज्योतिष के अनुसार नारियल फोड़ते समय अगर आपका नारियल सही निकले तो उसे सभी के बीच बांट देना चाहिए। जी हाँ क्योंकि ऐसा करना शुभ होता है।

शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा दिलाता है इतने मुखी रुद्राक्ष

यहाँ जानिए वैशाख में गृह प्रवेश, मुंडन, भूमि पूजन और विवाह के शुभ मुहूर्त

घर में कपूर के साथ जलाये ये चीज, 15 दिन में चमक उठेगी किस्मत और मिलेगा धन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -