ऑटोमैटिक कार को अपना बनाना चाहते है तो जान ले यह बाते
ऑटोमैटिक कार को अपना बनाना चाहते है तो जान ले यह बाते
Share:

ऑटोमैटिक कार लेने का सपना आज के समय में हर कोई देखता है और बहुत से लोग इस सो सोच में भी रहते है की वह इस कार को ख़रीदे या नहीं, क्या आपका भी सपना है ऑटोमैटिक कार को अपना बनाने का तो चलिए आपको बताते है ऑटोमैटिक कार लेने के कुछ फयदे और कुछ नुकसान।

ऑटोमैटिक कार चलाने में बहुत ही आसान होती है और मैन्युअल कार चलने में उतनी ही मुश्किल होती है इसके लिए कम ड्राइवर इनपुट लगते हैं गियर न होने के कारण वाहन चालक को बार-बार गियर बदलने का झंझट नहीं होता है, ऑटोमैटिक कार्स अधिक आराम से चलती है इसके गियर बहुत आसानी से बदल सकते है और आपको अहसास भी नहीं होता है की आप गियर बदल रहे हो, ऑटोमैटिक कार में बार-बार गियर बदलना नहीं पड़ता इसलिए वाहन चालक का पूरा ध्यान रोड पर होता है और वो ज्यादा अच्छे से कार चला पता है।

ऑटोमैटिक कार के कुछ नुकसान भी होते है इसे जानना भी जरुरी होता है, इन कार की कीमत की अगर हम बात करे तो ऑटोमैटिक कारो की कीमत अधिक होती है। मैनुअल कार की तुलना में यह महंगी होती है, अगर यह कार में कोई भी खराबी आ जाने पर यह कार को सब जगह ठीक भी नहीं कराया जा सकता है और ऑटोमैटिक कार को ठीक करवाने में भी अधिक खर्च आता है। ऑटोमैटिक कारों में वाहन चालक का वाहन के एक्सीलेरेशन पर कम कंट्रोल रहता है क्योकि यहां कार खुद गियर बदलती है। ​जो कुछ ड्राइविंग स्थितियों में परेशानी भरा हो सकता है, मनुअल कार की तुलना में ऑटोमैटिक कार रियेक्ट थोड़ा देरी से करती है, हलाकि आने वाले समय में बहुत से बदलाव हो रहे है जिससे की ऑटोमैटिक कार और भी बेहतर हो सकती है।

आखिर क्यों ऑटो रिक्शा में होते है 3 पहिए, जानिए?

पेट्रोल पंप को डीजल पंप क्यों नहीं कहा जाता है,जानिए क्या है कारणकार के ब्रैक फेल होने पर क्या करे, ये टिप्स बचा सकती है आपकी जान

आप नहीं जानते होंगे कार के नामों का मतलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -