अगर बढ़ाना चाहते हैं अपना वजन, तो दूध के साथ करें इस वस्तु का सेवन

अगर बढ़ाना चाहते हैं अपना वजन, तो दूध के साथ करें इस वस्तु का सेवन

आज हम आपको एक ऐसी चीज के संबंध में बताने जा रहे हैं, जो लगभग सभी लोगों के लिए बेहद फायदेमंद होता है और इस चीज की सहायता से आप अपना वजन तेजी से भी बढ़ा पाएंगे। यदि आप अपना वजन बढ़ाने के लिए काफी नुस्खे आज़मा के थक चुके हैं, तो आज हम आपको ऐसा नुस्खा बता रहे हैं, जिसके प्रयोग से आपका वजन तेजी से 100 फीसद बढ़ने लगेगा । इसके लिए दूध और अश्वगंधा का सेवन करना होगा । आइए जानते हैं किस तरह से दूध और अश्वगंधा का इस्तेमाल वजन बढ़ाने के लिए किया जाता है।

जो लड़के-लड़कियां, अश्वगंधा के द्वारा अपना वजन बढ़ाने की सोच रहे है, उन्हें अश्वगंधा को दूध के साथ सेवाव करना चाहिए, साथ ही साथ अधिक खाना पीना चाहिये और कसरत या व्यायाम भी करना चाहीये, अश्वगंधा आपके वजन बढ़ाने में सहायता करेगा. यह आपकी भूख बढ़ाएगा, आपके होर्मोनेस को संतुलन में रखेगा, आपके हाजमे को सही रखेगा ।

एक चम्मच अश्वगंधा का पाउडर सुबह शाम दिन में दो बार एक ग्लास गुनगुने दूध के साथ सेवन करें. इसके साथ ही अपनी रोजाना की कैलोरी की मात्रा को बढ़ाये आर व्यायाम भी करे । इससे आपका वजन एक महीने में ही 3 से 4 किलो तक बढ़ जाएगा । इसके सेवन से तेजी से वजन बढ़ता है। इसका सेवन करने के साथ-साथ व्‍यायाम करना भी आवश्यक होता है।

अगर जड़ से खत्म करना चाहते हैं कमर दर्द तो अपनाए यह सरल घरेलू नुस्खे

नितीश के बयान पर तेजस्वी का पलटवार, बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर साधा निशाना

Recipe : नवरात्र में बनाएं फलाहारी चीला, बदलेगा टेस्ट