अगर आप दो शादी करना चाहते है तो यहाँ आ जाइए
अगर आप दो शादी करना चाहते है तो यहाँ आ जाइए
Share:

आपकी इच्छा हो अगर दो शादी करने की तो जल्दी आ जाइए यहाँ। यूं तो पूरी दुनिया में शादी को लेकर अलग-अलग परंपराएं और रीति-रिवाज निभाए जाते हैं। शादियों या संबंधों को लेकर कुछ रीति-रिवाज इतने अजीबो-गरीब होते हैं कि सुनने वाले भी दंग रह जाते हैं। यहां आदमी या औरत के दो या दो से ज्यादा पत्नी और पति होते हैं। ये समुदाय इन रिश्‍तों को बखूबी निभाते हैं और खुले मन से स्वीकार भी करते हैं।

अफ्रीका में एक ऐसा देश है, जहां हर आदमी को दो शादियां करनी ही पड़ती है। और यदि कोई पुरुष दूसरी शादी के लिए इंकार कर दिया तो उसे उम्रकैद की सजा भी हो सकती है। दरअसल, इरीट्रिया सरकार के मुताबिक यहां हर पुरूष को दो शादियां करना अनिवार्य है और अगर उस पुरूष की पहली पत्नी ने इस बात पर आपत्ति जताई तो ऐसे में उन दोनों को जेल में बंद कर दिया जाता है।

इस फैसले के पीछे सरकार की दलील है कि इरीट्रिया समय-समय पर गृह युद्धों का शिकार होता रहा है। ऐसे में वहां पुरूषों की संख्या महिलाओं की अपेक्षा कम होती जा रही है।

यहां हर औरत है एक 'द्रौपदी' - वहीँ दूसरी ओर भूटान में रहने वाली ब्रोक्पा जनजाति में भी शादी को लेकर एक अजब परम्परा निभाई जाती है। इस जनजाति में एक महिला एक ही समय में दो पुरुषों से शादी कर सकती है. कई बार दोनों पुरुष आपस में भाई होते हैं। इस जनजाति के लोगों का मानना है कि ऐसा करने से आगे चलकर संपत्ति विवाद नहीं होता।

इस देश की अंडरग्रॉउंड टनल्स को देखकर चौक जाओगे

जब कंपनी के वर्करों ने महिलाओ के ब्रेस्ट पर टंगे अंगूर खाये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -