CA बनना चाहते हैं, तो ये जरूर पढ़ें
CA बनना चाहते हैं, तो ये जरूर पढ़ें
Share:

आज किसी भी क्षेत्र में हमारे पास करियर बनाने के लिए ढेरो विकल्प मौजूद हैं, और बात अगर लेखांकन क्षेत्र की कि, जाये तो इस क्षेत्र में भी करियर बनाने की अपार संभावनाएं मौजूद है. लेखांकन वर्तमान समय का उभरता हुआ करियर विकल्प है. आप नीचे विस्तार से जान सकते हैं, कि आखिर यह क्या होता हैं? और इसमें किस प्रकार से करियर को गति प्रदान की जा सकती है. साथ ही आपको बताएंगे कि, इसकी शुरुआत आप कहां से करें. और लेखांकन के क्षेत्र में अगर आप चार्टर्ड अकॉउन्टेंट बनना चाहते हैं, तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती हैं. आपको बता दे कि, हाल ही में इस परीक्षा का परिणाम जारी किया गया हैं. 

इस तरह करें तैयारी...

12वीं कक्षा पास करने के बाद कोई भी विद्यार्थी CA की तैयारी कर सकता हैं. आप 12 वीं के बाद ही अपनी तैयारियां शुरू कर देंगे. तो आपको बाद में किसी प्रकर की कोई समस्या नहीं आएंगी. आपको बता दे कि, आपकी पकड़ अकाउंटिग में काफी मजबूत होनी चाहिए.

- आपके CA बनने के सफर की शुरुआत कॉमन प्रोफिसिएंसी टेस्ट (CPT) से होगी. आपको इस परीक्षा में पास होना ही होगा. तब ही आप आगे बढ़ सकते हैं. 

- CA बनने के तहत इसमें अकाउंटिंग, बिजनेस और कंपनी लॉ, एथिक्स एंड कम्युनिकेशन, कास्ट अकाउंटिंग और फाइनेंशियल मैनेजमेंट, टैक्सेशन, एडवांस अकाउंटिंग, आईटी एंड स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट आदि विषयों को शामिल किया गया है. 

- आप CA बन जाते हैं, तब आपको कई जगह नौकरी के अवसर मिलते हैं. जैसे-  काउंट मैनेजर, फाइनेंशियल बिजनेस एनालिस्ट, ऑडिटिंगइंटरनल ऑडिटिंग, मैनेजिंग डायरेक्टर, सीईओ, फाइनेंस डायरेक्टर, फाइनेंशियल कंट्रोलर, चीफ अकाउंटेंट, चीफ इंटरनल ऑडिटर आदि के पद पर आप काम कर सकते हैं. 

CA EXAM 2018: मोहित गुप्ता रहें टॉपर, बताया सफलता का राज

Bihar police Constable Exam: जानिए, कब जारी होंगे परिणाम

हरियाणा बोर्ड: घोषित हुआ 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा टाइम टेबल

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -