रिश्तों में मजबूतियाँ चाहते है तो इसे अपनाएँ

Feb 13 2016 09:48 PM
रिश्तों में मजबूतियाँ चाहते है तो इसे अपनाएँ

व्यक्ति के जीवन में रिश्तों की बहुत अहमियत होती है. और रिश्ते तभी मजबूत बनते है. जब हमारे प्रेम को गति मिलती है. क्योंकि हम लोग सभी अपनी जिंदगी में प्यार चाहते हैं. और साथ ही साथ हम एक अच्छे जीवन साथी की तलाश में रहते हैं, और उस जीवन साथी के साथ एक अच्छा जीवन गुजारना चाहते है. आप फेंगशुई के माध्यम से एक अच्छा जीवन साथी प्राप्त कर सम्पूर्ण जीवन खुशियों के साथ व्यतीत कर सकते है. यह फेंगशुई सही जीवनसाथी को आपकी जिंदगी में लाने में मदद करता है.वैसे भी फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है. और इसी माह वेलेंटाइन डे भी होता है.

इसलिए आज जानते हैं कि फेंगशुई की मदद से किस प्रकार अपने जीवन में प्रेम लाएं. लेकिन इसके लिए घर को फेंगशुई के अनुसार ढालना होगा. फेंगशुई के अनुसार सही जीवनसाथी को पाने के लिए घर के दो जोन काफी महत्वपूर्ण होते है. इसका खास ध्यान रखा जाना चाहिए.


इसमें  दक्षिण और पश्चिम होते है. इसे रिलेशनशिप जोन कहा जाता है, इसलिए इस जोन को प्रमुखता देना आवश्यक है. ऐसा करने पर हमारे जीवन में प्यार का संचार होगा. इसलिए इस बात का खास ख्याल रहे कि इस जोन में टॉयलेट न हो. अगर इस जोन में टॉयलेट रहा तो जिंदगी में संबंध बनाने में कठिनाई आएगी. अगर आप पहले से ही किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, तो आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

अगर दक्षिण-पश्चिम में टॉयलेट है तो आपको किसी वास्तुशास्त्र या फेंगशुई विशेषज्ञ से मिलना चाहिए. इससे समस्या का निवारण हो सकेगा. इस जोन में आपको लव बर्ड्स या मैंडरिन डक लगाना चाहिए. अगर आप सिंगल हैं, तो पियोनी लवर्स की पेंटिंग भी टांग सकते हैं. जोड़े में रेड कैंडल भी रख सकते हैं, यह जरूरी नहीं है, कि उससे रोशनी आए. इस जोन में हमेशा ब्राइट लाइट होनी चाहिए.