चाहती है हीरोइनों जैसी खूबसूरत आंखे, तो अपनाएं ये ट्रिक्स

चाहती है हीरोइनों जैसी खूबसूरत आंखे, तो अपनाएं ये ट्रिक्स
Share:

लड़कियाँ अक्सर अपनी पसंदीदा हीरोइनों जैसे आलिया भट्ट या कियारा आडवाणी के लुक को दोहराने की ख्वाहिश रखती हैं, खासकर उनके कैज़ुअल लेकिन आकर्षक आई मेकअप की। अगर आप भी हर रोज़ ऐसी मनमोहक आँखें पाना चाहती हैं, तो यहाँ कुछ आसान मेकअप ट्रिक्स दिए गए हैं जिन्हें आज़माया जा सकता है:

भौंहों पर ध्यान दें:
अगर आप अपने चेहरे और आँखों को पूरी तरह से बदलना चाहती हैं, तो अपनी भौहों को संवारने में समय लगाएँ। अच्छी तरह से संवारी गई भौहें आपके पूरे लुक को काफ़ी हद तक निखारती हैं। अपने चेहरे के आकार के अनुसार अपनी भौहों का आकार बनाए रखें और उन्हें उच्च गुणवत्ता वाली आइब्रो पेंसिल या पाउडर का उपयोग करके भरें। परिभाषित, भरी हुई और पूरी तरह से आकार वाली भौहें आपके पूरे चेहरे की बनावट को बदल सकती हैं।

पारदर्शी मस्कारा का उपयोग करें:
अगर आपके मेकअप किट में पहले से पारदर्शी मस्कारा नहीं है, तो इसे खरीदने पर विचार करें क्योंकि यह आँखों के मेकअप के लिए बेहतरीन है। नियमित मस्कारा लगाने से पहले पारदर्शी मस्कारा का एक कोट लगाना आपकी पलकों को मोटा और अच्छी तरह से परिभाषित दिखाने का एक बढ़िया तरीका है, बिना भारी लगे।

अपनी पलकों को कर्ल करें:
अपनी पलकों को आईलैश कर्लर से कर्ल करना न भूलें। इससे आपकी आंखें खुलती हैं और उन्हें सही आकार मिलता है। पारदर्शी मस्कारा का एक कोट लगाने के बाद, अपनी पलकों को कर्ल करें ताकि वे अधिक आकर्षक दिखें।

काजल लगाने के लिए टिप्स:
चाहे रोज़ाना मेकअप करना हो या पार्टी लुक, काजल लगाते समय इस टिप पर ध्यान दें। निचली पलकों की रेखा पर काजल लगाने के बाद, इसे ब्रश या कॉटन बड से स्मज करें। इससे स्मोकी इफ़ेक्ट बनता है जो काफी खूबसूरत दिखता है।

मेकअप सेट करना:
अपना मेकअप सेट करना न भूलें। एक अच्छी क्वालिटी का ट्रांसलूसेंट पाउडर अपने पास रखें और ब्रश की मदद से इसे अपनी आँखों के आस-पास हल्के से लगाएँ। इससे यह सुनिश्चित होता है कि आपका मेकअप पूरे दिन सेट रहे।

इन सरल लेकिन प्रभावी मेकअप तकनीकों का पालन करके, आप रोज़ाना अपनी पसंदीदा बॉलीवुड हीरोइनों जैसी आकर्षक आँखें पा सकती हैं। ये तरकीबें न केवल आपकी प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाती हैं बल्कि आपके रोज़ाना के लुक में ग्लैमर का तड़का भी लगाती हैं।

लौकी की मदद से आप भी बना सकते हैं ये खास लजीज डिशेज

सूजन, एसिडिटी, कब्ज दूर हो जाएगा! ये खाद्य पदार्थ आपके पेट के स्वास्थ्य को रखेंगे स्वस्थ

मानसून के दौरान इन खाद्य पदार्थों से दूर रहें, नहीं तो आप हो जाएंगे बीमार

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -