नए साल में नौकरी चाहते हैं तो ऐसा होना चाहिए आपका RESUME
नए साल में नौकरी चाहते हैं तो ऐसा होना चाहिए आपका RESUME
Share:

साल 2017 बीतने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं, और नए साल 2018 का आगाज होने वाला है. हर कोई चाहता हैं कि, नए साल में वह कुछ अलग करें, और सफलता पाए. इस साल कई ऐसे लोग रहे होंगे जो बेहतर नौकरी की तलाश में रहे होंगे. लेकिन आखिर में उन्हें असफलता ही हाथ लगी होगी. लेकिन आप चाहते हैं कि, नए साल में आप एक बेहतर नौकरी की तलाश पूरी कर पाए, तो आपको अपना रिज्यूमे इस तरह बनाने की आवश्यकता है... 

- आप अपने रिज्यूमे की पहली लाइन को बेहतर ढंग से दर्शाएंगे तो आप नियोक्ता पर अलग छाप छोड़ने में कामयाब रहेंगे. आपको पहली लाइन में किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए. रंगो का सहारा बिलकुल न ले. आपके रिज्यूमे की पहली लाइन पेशेवर तरीके से लिखी होनी चाहिए.

- आज हर कोई किसी भी चीज में फॉर्मेट को अधिक महत्त्व देते है. रिज्यूमे को भी आप एक बेहतर फॉर्मेट में दर्शाएंगे तो आपके लिए यह नौकरी मिलने के चांसेस काफी हद तक बढ़ जायेंगे. 

- आपको किसी भी संस्था में कोई भी आपका परिचित या नया व्यक्ति इंटरव्यू देने के लिए भेजे तो आप कभी भी उसमे रिफरेंस न लिखें.

- रिज्यूमे कभी भी एक या दो पेज से अधिक बड़ा नही होना चाहिए. मौजूदा समय में किसी भी व्यक्ति के पास इतना समय नहीं है कि, वह केवल आपके ही रिज्यूमे पर इतना ध्यान दे. 

दिल्ली हाई कोर्ट में नौकरी का शानदार अवसर, ऐसे करे आवेदन

जारी हुआ CGPSC 2016 परीक्षा परिणाम, अर्चना और दिव्या ने किया टॉप

JU दोबारा बनाएगा 70 हजार अंकसूची

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -