अगर आप भी बहु से छुआते हैं पैर तो जरूर पढ़े यह खबर वरना...

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि हिंदु धर्म की मान्यता के अनुसार बहू को घर की लक्ष्मी कहते हैं और कहा जाता है कि बहू के घर में प्रवेश घर में मां लक्ष्मी के प्रवेश के बराबर होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि स्त्री को मां देवी का ही रूप माना गया है और कहा जाता है कि जिस बहू के कदम घर के लिए शुभ होते हैं उसके आने से घर में सुख-समृद्धि की वृद्धि होने लगती है. जी हाँ, ऐसे में एक मकान को घर बनाने का काम स्त्री ही करती है इस कारण से उसे कभी कोई दुःख नहीं देना चाइए. जी हाँ, ऐसे में हिंदू शास्त्रों के अनुसार घर आई नई नवेली बहुओं से वो काम कराना अच्छा नहीं माना जाता है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि अनजाने में नई बहू से करवाए गए यह काम, आपके लिए नुकसानदायक हो सकते हैं आपके लिए भी और आपके घर के लिए भी.

पैर छूना - कहा जाता है हिंदू धर्म के अनुसार अपने बड़ों के पैर छूने की एक परम्परा है और इससे व्यक्ति के शिष्टाचारों का पता चलता ह. वहीं जब घर में नई बहू आती है तो कई ऐसी रस्में होती हैं जो बहुओं से कराई जाती है, जिनमें से एक होती है घर के सभी सदस्यों के पैर छूकर उनसे आर्शीवाद लेना. जी हाँ, लेकिन आप सभी को बता दें कि शास्त्रों के अनुसार जिन बहुओं को लक्ष्मी माना जाता है उनसे कभी पैर नहीं पढ़वाने चाहिए. जी हाँ, ऐसा माना जाता है कि ये मां लक्ष्मी का अपमान करने जैसा होता है और इससे घर में धन की कमी होती है साथ ही परिवार में किसी ना किसी तरह की समस्याएं भी हमेशा बनी रहती हैं.

ऐसा भी कहा जाता है कि शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति दहेज की मांग करता है वो कभी सुखी नहीं रहता, वो हमेशा परेशानियों से घिरा रहता है. इसी के साथ घर में आई नई बहू से बाथरूम भी कभी गलती से भी नहीं साफ करवाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर में तरह तरह की समस्याएं आने लगती है और परेशानियों का वास हो जाता है.

अगर रास्ते में पड़े आपको भी मिले हैं पैसे तो समझ जाइए यह इशारा

अगर आपके साथ भी घटे यह घटना तो समझ जाइए शुरू होने वाला है बुरा समय

यह तीन रत्न बना सकते हैं आपकी ज़िंदगी को सबसे बेहतरीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -