इन बातो का ध्यान रखा तो सड़क दुर्घटना से बच सकते है
इन बातो का ध्यान रखा तो सड़क दुर्घटना से बच सकते है
Share:

भारत में हर साल लाखो सड़क हादसे होते है और बहुत से हादसे के पीछे का कारण लापरवाह ही होता है वाहन चलाते समय बहुत सी बातो का ध्यान रखना चाहिए जो की आपकी जान बचा सकता है और एक बड़ी दुर्घटना होने से बचा सकता है आज आपको कुछ ऐसी उपयोगी बाते बताएंगे जो की वाहन चलाते समय आपको दुर्घटना से बचा सकती है।

वाहन चलाते समय बहुत सरे भटकाव आते है और इन भटकाव से बचना चाहिए क्योंकि इन भटकाव के कारण ही बहुत सारे हादसे होते है। इसी लिए सेफ ड्राइविंग करनी चाहिए, इन भटकाव से बचना चाहिए फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल ना करें और अपना ध्यान पूरी तरह से सड़क तथा ड्राइविंग पर रखें। वाहन चलते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए की अपने सीट बेल्ट लगाया है या नहीं, दुर्घटना की स्थिति में सीटबेल्ट आपकी जान बचाने में सहायता कर सकता है। सीटबेल्ट की सहायता से दुर्घटना के समय आप बड़ी चोट लगने से बस सकते है। कार चलाते समय सीटबेल्ट जरूर पहनें और इस बात का भी ध्यान रखे की यदि कार में और भी लोग है तो सभी ने सीटबेल्ट पहना हो।

सड़क पर यदि आप वाहन चला रहे होतो आपको यातायात नियमो का पालन करना चाहिए। यदि आप यातायात नियमो का पालन नहीं करते होतो इससे आप और दूसरे लोग भी परेशानी में आ सकते है। यातायात नियम हमारी सेफ्टी के लिए ही बनाये जाते है, कम स्पीड में वाहन चलाना, ट्रैफिक लाइट का पालन करना आदि नियमो का पालन करना होता है। दूसरे वाहन की उचित दुरी बनाये रखे, यदि दूसरा वाहन ब्रेक लगता है या मोड़ आने पर मुड़ता है और यदि आपकी दुरी कम होगी तो आप दुर्घटना का शिकार बन सकते है। उचित दुरी होने पर आपको प्रति क्रिया करने का समय आसानी से मिल जायेगा और आप दुर्घटना होने से बच सकते है।

इन बाइक्स को कहा जाता है माइलेज का बाप, कम कीमत में देती है अधिक माइलेज

मई माह में इन कार कंपनी ने बाजार में मचाया हंगामा, एक साथ सेल की कई कार

आप नहीं जानते होंगे कार के नामों का मतलब  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -